NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश में किसानों की समस्या पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर डोंडो गांव में धरना पर बैठे

अब अंबेडकरनगर जिले के डोंडो गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग में आने वाले मकानों को गिराए जाने के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर रविवार को धरना दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश में किसानों की समस्या पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर डोंडो गांव में धरना पर बैठे

एक रोड शो के दौरान राज बब्बर

अंबेडकरनगर:
टिप्पणियां

नेशनल हाईवे निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश में किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया गया था. अब अंबेडकरनगर जिले के डोंडो गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग में आने वाले मकानों को गिराए जाने के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर रविवार को धरना दिया. प्रभावित किसानों की समस्याओं को लेकर राज बब्बर ने पहले प्रशासन से बात की, जवाब से असंतुष्ट होकर वह अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग में आने वाले जितने भी मकान गिराए गए हैं, उसके कानूनी कागजात प्रशासन पेश करे या कार्यदायी संस्था का कार्य मुआवजा दिए जाने तक बंद करवा दिया जाए.

राज बब्बर जब डोंडो गांव पहुंचे तो स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें बताया कि यहां किसानों और ग्रामीणों पर जुल्म हो रहे हैं. बिना किसी नोटिस के उनके मकानों को गिरा दिया गया है और कोई मुआवजा भी नहीं दिया गया है. लोग खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं.
 


इस पर राज बब्बर के नेतृत्व में स्थानीय ग्रामीणों ने चल रहे बुल्डोजर को रुकवा दिया और राजमार्ग का निर्माण कार्य भी बंद कराया.
VIDEO: यूपी की राजनीति पर राजबब्बर से खास बातचीत

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कार्यदायी संस्था पर आरोप लगाते हुए कहा, "यह संस्था मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रिश्तेदार की है. यही वजह है कि प्रदेश की योगी सरकार इस संस्था पर अपनी कृपादृष्टि बनाए हुए है. कार्यदायी संस्था के पीडी या जिलाधिकारी के आने तक धरना अनवरत जारी रहेगा." (आईएएनएस की रिपोर्ट)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement