NDTV Khabar

नहीं रुक रहे हादसे : 10 घंटे में दो रेलगाड़ियां एक ही जगह पर पटरी से उतरीं

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और उनका कहना है कि दो से तीन घंटे में पटरी ठीक हो जाएगी और यातायात शुरू हो जाएगा.

2942 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नहीं रुक रहे हादसे : 10 घंटे में दो रेलगाड़ियां एक ही जगह पर पटरी से उतरीं

यूपी में नहीं रुक रहे ट्रेन हादसे

खास बातें

  1. दोनों ही दुर्घटनाओं में जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं
  2. एक ही जगह पर दोनों ट्रेनें पटरी से उतरीं
  3. पटरी को ठीक करने का काम किया जा रहा है
सीतापुर: सीतापुर के ​नजदीक पिछले दस घंटों में एक यात्री गाड़ी और एक मालगाड़ी का इंजन एक ही स्थान पर पटरी से उतर गईं, हालांकि इसमें जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है. रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और उनका कहना है कि दो से तीन घंटे में पटरी ठीक हो जाएगी और यातायात शुरू हो जाएगा.

पढ़ें:  नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास जम्मू तवी-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का एक कोच पटरी से उतरा

उत्तर पूर्व रेलवे के डीआरएम आलोक सिंह ने भाषा को बताया कि 54322 बुड़हल बालामऊ पैसेंजर ट्रेन का इंजन कल रात करीब दस बजे तथा एक मालगाड़ी का इंजन आज सुबह साढ़े सात बजे पटरी से उतर गया.

भारत के 10 बड़े ट्रेन हादसों पर एक नजर

रेलवे के सूत्रों ने बताया कि पटरी उतरने के इस मामले में जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है, क्योंकि सीतापुर कैंट इलाके में जहां यह दोनों इंजन पटरी से उतरे है वहां अमूमन ट्रेन की गति काफी धीमी होती है. डीआरएम आलोक सिंह रेलवे के तकनीकी कर्मचारियों की टीम के साथ तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए.

वाशिंगटन में पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बे, लोगों को आई हल्की चोटें

उन्होंने बताया कि पटरी को ठीक करने का काम किया जा रहा है. फिलहाल इस मार्ग पर कुछ ट्रेनों के रास्ते में बदलाव किया गया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि शाम पांच बजे तक रेलवे पटरी दुरुस्त कर ली जाएगी. यातायात फिर से बहाल कर दिया जायेगा.
उनसे इस घटना के कारणों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसका पता जांच के बाद ही पता चलेगा. घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. गौरतलब है कि सात सितंबर को प्रदेश के सोनभद्र जिले में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतर गए थे. 19 अगस्त को खतौली में पुरी हरिद्वार उत्कल एक्स्प्रेस के छह डिब्बे पटरी से उतर गए थे जिसमें 20 यात्रियों की मौत हो गयी थी तथा करीब 80 यात्री घायल हो गए थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement