NDTV Khabar

पत्नी कर रही थी आत्महत्या और पति बना रहा था वीडियो, मौत के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो...

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में दहेज के लिए ससुरालियों द्वारा किए जाने वाले उत्पीड़न एवं रोज-रोज के तानों से तंग युवती ने फांसी लगा ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पत्नी कर रही थी आत्महत्या और पति बना रहा था वीडियो, मौत के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो...

तानों से तंग पत्नी आत्महत्या करती रही और उसका पति वीडियो बनाता रहा.

खास बातें

  1. उत्तर प्रदेश के मथुरा में सामने आई दिल दहलाने वाली घटना
  2. उत्पीड़न एवं रोज-रोज के तानों से तंग युवती ने फांसी लगा ली
  3. इस दौरान उसका पति रोकने के बजाय वीडियो बनाता रहा
मथुरा:

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में दहेज के लिए ससुरालियों द्वारा किए जाने वाले उत्पीड़न एवं रोज-रोज के तानों से तंग युवती ने फांसी लगा ली, जबकि उसका पति उसे आत्महत्या करने से रोकने के बजाय लाइव वीडियो बनाता रहा. पुलिस के अनुसार यह घटना थाना हाईवे क्षेत्र की बुद्ध विहार कॉलोनी में गुरुवार को घटी थी. इसकी जानकारी मिलते ही इलाका पुलिस व युवती के परिजन उसी रात उसके घर पहुंच गए थे. पुलिस ने ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न एवं गैर-इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसके पति राजकपूर व सास विमला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. लेकिन दो दिन बाद, शनिवार की शाम सोशल मीडिया पर वायरल हुए 12 मिनट 14 सेकेण्ड के एक वीडियो ने इस घटना का सबसे हृदयविदारक पक्ष सामने लाकर रख दिया. जिसके अनुसार जिस समय ससुरालियों की प्रताड़ना से आजिज बहू आत्महत्या कर रही थी, उस समय उसका पति वीडियो बना रहा था और सास व ननद दरवाजे के बाहर खड़ी होकर उसे खुदकुशी न करने की कसम दिला रही थीं. 

आगरा में शख्‍स ने किया मौत का 'फेसबुक लाइव', दोस्‍तों ने की रोकने की कोशिश लेकिन...  


इस मामले में पुलिस का भी मानना है कि उक्त वीडियो किसी बाहर के व्यक्ति ने नहीं, स्वयं परिजनों ने बनाया है. उसमें सास व ननद की आवाज दर्ज है जो केवल मुंह-जुबानी कोशिशें करतीं लग रही हैं और पति बेपरवाही से वीडियो क्लिप बनाते हुए उसे और उकसा रहा है.  एसपी सिटी श्रवण कुमार ने बताया, ‘वीडियो आने के बाद पुलिस ने इस मामले की नए सिरे से जांच शुरु कर दी है क्योंकि, इस वीडियो से प्रथमदृष्टया यह तो सीधे तौर पर सिद्ध हो रहा है कि गीता के ससुराली उसको बचाने में नहीं, मर जाने देने में ज्यादा खुश थे’.  उन्होंने बताया, ‘परिजनों के अनुसार प्रेमनगर निवासी गीता की राजकपूर से 22 अप्रैल 2015 को शादी हुई थी. कुछ दिनों के बाद से ही उसके ससुरालीजन कार की मांग को लेकर उसका रोजाना उत्पीड़न करने लगे थे. अक्सर उसे कम दहेज लाने का ताने देते थे और कई बार तो मारते-पीटते भी थे’’.  

टिप्पणियां

फेसबुक Live में दुनिया ने देखा मौत का पूरा माजरा, पुलिस से मजाक करने पर गंवाई जान

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement