उत्तर प्रदेश : सीनियर आईपीएस अफसर ने ली 'राम मंदिर निर्माण की शपथ', मामला गरमाया

उत्तर प्रदेश के एक सीनियर आईपीएस अधिकारी राम मंदिर निर्माण की शपथ को लेकर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं

उत्तर प्रदेश : सीनियर आईपीएस अफसर ने ली 'राम मंदिर निर्माण की शपथ', मामला गरमाया

शपथ लेते अधिकारी

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के एक सीनियर आईपीएस अधिकारी राम मंदिर निर्माण की शपथ को लेकर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं. प्रदेश के महानिदेशक (होमगार्डस) सूर्य कुमार शुक्ला द्वारा एक कार्यक्रम में राम मंदिर निर्माण की कथित रूप से ‘शपथ’ लिये जाने का वीडियो वायरल हो गया है. लखनऊ विश्वविद्यालय में दो दिन पहले आयोजित एक कार्यक्रम में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सूर्य कुमार शुक्ला ने शिरकत की थी. इस कार्यक्रम के एक वीडियो में मंच पर मौजूद लोग हाथ उठाकर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराने का संकल्प लेते हुए दिख रहे हैं. उनमें शुक्ला भी शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें - असदुद्दीन ओवैसी ने पूछा, आरएसएस इतना आश्वस्त कैसे कि बाबरी विवाद पर फैसला उनके हक में आएगा

वीडियो में प्रतिज्ञा ले रहे लोग ‘हम सभी रामभक्त यह संकल्प लेते हैं कि जल्द से जल्द राम मंदिर का भव्य निर्माण हो’ कहते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि इसे सेवा नियमावली का उल्लंघन माना जा रहा है. सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चैधरी का कहना है कि हर अधिकारी अपनी सेवा शर्तों से बंधा हुआ है, जो भी उनका उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होना वाजिब है. शुक्ला सरकारी ओहदे पर हैं और उन्हें सार्वजनिक मंच पर ऐसी शपथ लेनी की छूट नहीं है. 

इस बीच, शुक्ला ने वायरल वीडियो को शरारतन काट-छांट दिखाये जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह समरसतापूर्ण माहौल बनाने की शपथ ले रहे थे. 

यह भी पढ़ें - 300 साल पुरानी अष्टधातु की 13 मूर्तियां राम जानकी मंदिर से चोरी, पुलिस कर रही छानबीन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में चर्चा हो रही थी कि अगर हिन्दू और मुस्लिम लोग मिलकर अयोध्या में मंदिर निर्माण और कुछ दूरी पर मस्जिद निर्माण की बात करते हैं तो पुराना विवाद निपट जाएगा, और समाज में लोग सद्भावनापूर्ण ढंग से रह सकेंगे. खुद उच्चतम न्यायालय ने भी बातचीत के जरिये विवाद का हल निकालने की बात कही थी.

VIDEO: कांग्रेस ने कपिल सिब्बल के बयान से किया किनारा (इनपुट भाषा से)