NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : सीनियर आईपीएस अफसर ने ली 'राम मंदिर निर्माण की शपथ', मामला गरमाया

उत्तर प्रदेश के एक सीनियर आईपीएस अधिकारी राम मंदिर निर्माण की शपथ को लेकर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : सीनियर आईपीएस अफसर ने ली 'राम मंदिर निर्माण की शपथ', मामला गरमाया

शपथ लेते अधिकारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के एक सीनियर आईपीएस अधिकारी राम मंदिर निर्माण की शपथ को लेकर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं. प्रदेश के महानिदेशक (होमगार्डस) सूर्य कुमार शुक्ला द्वारा एक कार्यक्रम में राम मंदिर निर्माण की कथित रूप से ‘शपथ’ लिये जाने का वीडियो वायरल हो गया है. लखनऊ विश्वविद्यालय में दो दिन पहले आयोजित एक कार्यक्रम में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सूर्य कुमार शुक्ला ने शिरकत की थी. इस कार्यक्रम के एक वीडियो में मंच पर मौजूद लोग हाथ उठाकर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराने का संकल्प लेते हुए दिख रहे हैं. उनमें शुक्ला भी शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें - असदुद्दीन ओवैसी ने पूछा, आरएसएस इतना आश्वस्त कैसे कि बाबरी विवाद पर फैसला उनके हक में आएगा

वीडियो में प्रतिज्ञा ले रहे लोग ‘हम सभी रामभक्त यह संकल्प लेते हैं कि जल्द से जल्द राम मंदिर का भव्य निर्माण हो’ कहते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि इसे सेवा नियमावली का उल्लंघन माना जा रहा है. सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चैधरी का कहना है कि हर अधिकारी अपनी सेवा शर्तों से बंधा हुआ है, जो भी उनका उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होना वाजिब है. शुक्ला सरकारी ओहदे पर हैं और उन्हें सार्वजनिक मंच पर ऐसी शपथ लेनी की छूट नहीं है. 

इस बीच, शुक्ला ने वायरल वीडियो को शरारतन काट-छांट दिखाये जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह समरसतापूर्ण माहौल बनाने की शपथ ले रहे थे. 

यह भी पढ़ें - 300 साल पुरानी अष्टधातु की 13 मूर्तियां राम जानकी मंदिर से चोरी, पुलिस कर रही छानबीन

टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में चर्चा हो रही थी कि अगर हिन्दू और मुस्लिम लोग मिलकर अयोध्या में मंदिर निर्माण और कुछ दूरी पर मस्जिद निर्माण की बात करते हैं तो पुराना विवाद निपट जाएगा, और समाज में लोग सद्भावनापूर्ण ढंग से रह सकेंगे. खुद उच्चतम न्यायालय ने भी बातचीत के जरिये विवाद का हल निकालने की बात कही थी.

VIDEO: कांग्रेस ने कपिल सिब्बल के बयान से किया किनारा (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement