NDTV Khabar

वाराणसी: राहत कार्य के दौरान दीवार टूटने से DM गिरे, चोटिल होने के बावजूद करते रहे काम, देखें VIDEO

वाराणसी में गंगा खतरे के निशान के ऊपर है. गंगा नदी के पानी बढ़ने की वजह से वरुणा का जलस्तर भी बढ़ गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वाराणसी: राहत कार्य के दौरान दीवार टूटने से DM गिरे, चोटिल होने के बावजूद करते रहे काम, देखें VIDEO

बाढ़ पीडितों को राहत सामग्री बांटने के दौरान डीएम सुरेंद्र सिंह दीवार के साथ ही गिर गए

वाराणसी:

वाराणसी में गंगा खतरे के निशान के ऊपर है. गंगा नदी के पानी बढ़ने की वजह से वरुणा का जलस्तर भी बढ़ गया है. निचले इलाकों में बाढ़ के पानी ने कई मोहल्लों को अपनी चपेट में ले लिया है. कई लोगों के घरों के भीतर पानी पहुंच चुका है. वरुणा नदी के तट के किनारे कोनिया नामक मोहल्ले में राहत और बचाव कार्य चल रहा था. बाढ़ से पीड़ित लोगों को राहत सामग्री देने के लिए जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह वहां खुद मौजूद थे. वह एक ऊंची छत पर खड़े होकर राहत सामग्री का वितरण कर रहे थे. उसी समय दबाव बढ़ने की वजह से छत की दीवार टूट गई और जिलाधिकारी नीचे गिर गए. राहत की बात ये रही कि वह पानी में न गिरकर सीधे नाव पर गिरे. 

PM मोदी के प्रशंसक ने भगवान हनुमान को चढ़ाया 1.25 किलो वजनी सोने का मुकुट, क्या है वजह?


इस नाव में एनडीआरएफ के बचावकर्मी भी मौजूद थे. बचावकर्मी ने जिलाधिकारी को बचाने की कोशिश की लेकिन वह सीधे नाव पर आकर गिरे. स्थिति को नियंत्रित करते हुए जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह तुरंत खड़े हो गए. और दीवार टूटने की वजह से गिरी ईंटों को नाव से बाहर निकालने लगे. इस पूरी घटना का वीडियो वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया. जिलाधिकारी की मुस्तैदी और जज्बे को देख इलाके लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं. हालांकि जिलाधिकारी को चोटें भी आईं, बावजूद इसके उन्होंने राहत कार्य को धीमा नहीं होने दिया और इस काम को आगे बढ़ाते चले. डीएम का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.  

खाने का बिल आया 180 रुपये, ढाबा मालिक से पूछा तो लाठी-डंडों से पीट-पीटकर कर मार डाला

टिप्पणियां

वाराणसी में लगातार बढ़ रहे गंगा और वरुणा नदी के जल स्तर से पूरा इलाका प्रभावित है. दर्जनों गांव और मोहल्ले इसकी चपेट में आ चुके हैं. लोग अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित ठिकानों पर विस्थापित होने को मजबूर हैं. जिला प्रशासन लगातार लोगों की देखभाल कर रहे है तो वहीं राज्य सरकार पर इस पर निगाहें बनाए हुए है. 

Video: गंगा की बाढ़ में डूबा अस्सी घाट, घर दुकानें भी जलमग्न 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement