NDTV Khabar

वाराणसी में शहीदों के नाम दिया जला कर मनाया छोटी दिवाली वाराणसी

इस बार की दीपावली को शहीदों के नाम समर्पित किया गया. खिलाड़ियों ने स्टेडियम में एक दीया शहीदों के नाम से कर्यक्रम आयोजित किया. इसके तहत शहीद की पत्नी भारत के नक्शे के रूप बने मानचित्र पर दीपक जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वाराणसी:

धर्म नगरी वाराणसी में दीपोत्सव की शुरुआत हो चुकी है. छोटी दीपावली पर शहर के सिगरा स्टेडियम को भव्य तरीके से सजाया गया. सूरज ढलते ही पूरा स्टेडियम दीपों और मोमबत्तियों जगमग हो उठा. खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों में खासा उत्साह देखा गया.

टिप्पणियां

इस बार की दीपावली को शहीदों के नाम समर्पित किया गया. खिलाड़ियों ने स्टेडियम में एक दीया शहीदों के नाम से कर्यक्रम आयोजित किया. इसके तहत शहीद की पत्नी भारत के नक्शे के रूप बने मानचित्र पर दीपक जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की. इसके बाद पूरे स्टेडियम को दीपों से सजाया गया. नेशनल एथलीट नीलू मिश्रा के मुताबिक इस कार्यक्रम के जरिये देश को एक संदेश देने की कोशिश की गई. हर सुख दुख में हम आने शहीदों के साथ हैं.


5 लाख 51 हजार दीयों से जगमग हुआ अयोध्या, गिनीज बुक में रिकॉर्ड दर्ज
राम की नगरी अयोध्या में शनिवार को उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से आयोजित दीपोत्सव गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हो गया. दीपोत्सव में इस बार 5 लाख 51 हजार दीप जलाकर विश्व रिकार्ड बनाया गया. राम की पैड़ी के घाटों पर 4 लाख 10 हजार और अन्य 11 चुनिंदा स्थलों पर 1 लाख 51 हजार दीप जलाए गए. मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को रामकथा पार्क में आयोजित भागवान राम के प्रतीकात्मक राजतिलक कार्यक्रम के अवसर पर 226 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. उन्होंने कहा, "हमारी सात पवित्र नगरियों में तीन पवित्र नगरी अयोध्या, काशी और मथुरा हमारे उत्तर प्रदेश में हैं. देश और दुनिया में इतना समृद्ध एवं सांस्कृतिक परिवेश किसी के पास नहीं है."



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement