पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 692 कॉलेजों के कर्मचारियों के खुलेंगे PF खाते

ईपीएफओ के रीजनल कमिश्नर उपेंद्र प्रताप सिंह ने विश्वविद्यालय को आदेश दिया है कि वे अपने सभी कर्मचारियों के भविष्य निधि (PF) खाता खुलवाएं और उसमें नियमित रकम जमा कराएं.

पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 692 कॉलेजों के कर्मचारियों के खुलेंगे PF खाते

नई दिल्ली:

जौनपुर स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय (VBSPU) से संबद्ध कॉलेजों के कर्मचारियों के भी अब पीएफ जमा होंगे. ईपीएफओ के रीजनल कमिश्नर उपेंद्र प्रताप सिंह ने विश्वविद्यालय को आदेश दिया है कि वे अपने सभी कर्मचारियों के भविष्य निधि (PF) खाता खुलवाएं और उसमें नियमित रकम जमा कराएं. उपेंद्र प्रताप सिंह ने विश्वविद्यालय को पत्र जारी कर आदेश का पालन करने को कहा है. इपीएफओ विभाग के इस आदेश से सैंकड़ो कर्मचारियों को फायदा होगा. 

ये भी पढ़ें: पीएफ योगदान घटाकर 10 फीसदी करने का प्रस्ताव खारिज, नहीं बढ़ेगी आपकी टेक होम सैलरी

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल से इस वक्त 692 कॉलेज संबद्ध हैं, जिसमें से गाजीपुर 235, आजमगढ़ 176, जौनपुर 155 और मऊ के 126 कॉलेज शामिल हैं.

veer bahadur singh purvanchal university

जौनपुर स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय (VBSPU) के कुलपति को जारी ईपीएफओ के रीजनल कमिश्नर का खत. साथ में संबद्ध कुलसचिव का सभी कॉलेजों को भेजा है खत.

ये भी पढ़ें: करीब 500 छोटे निजी पीएफ न्यासों को अपने तहत लाएगा ईपीएफओ

पत्र में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि कर्मचारियों का पीएफ खाता खुलवाने में कोई लापरवाही नहीं बरती जाए. भारत सरकार के केंद्रीय सचिव के आदेश का हवाला देते हुए कुलपति ने यह आदेश जारी किया है. 

VIDEO:श्रमिकों का कितना भला होगा?
इससे पहले महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी के 309 कॉलेजों में कार्यरत कर्मचारियों को फायदा हो चुका है. ईपीएफओ विभाग के आदेश पर इन कॉलेजों के सभी कर्मचारियों के पीएफ खाते खुलवाए गए थे.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com