NDTV Khabar

बांदा : विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने मांस की दुकानें जबरन बंद कराई, तनाव के बाद पुलिस बल तैनात

उत्तर प्रदेश के बांदा में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कुछ कार्यकर्ताओं ने शहर में घूम-घूम कर मांस की कथित अवैध दुकानें बंद करा दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बांदा : विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने मांस की दुकानें जबरन बंद कराई, तनाव के बाद पुलिस बल तैनात

प्रतीकात्मक तस्वीर.

बांदा:

उत्तर प्रदेश के बांदा में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कुछ कार्यकर्ताओं ने शहर में घूम-घूम कर मांस की कथित अवैध दुकानें बंद करा दी. इसके बाद से शहर में तनाव की स्थिति बनी हुई थी. अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने बताया कि शुक्रवार दोपहर मोटरसाइकिल सवार विहिप के करीब 50-60 कार्यकर्ताओं ने शहर में घूम-घूम कर मांस की करीब सौ कथित अवैध दुकानें बंद करवाई, जिसके बाद शहर के मुस्लिम बहुल मोहल्ले हाथीखाना में तनाव पूर्ण स्थिति बन गयी. विहिप कार्यकर्ता और वर्ग विशेष के कुछ लोगों के बीच तीखी नोंक-झोंक भी हुई है. उन्होंने बताया कि जिले के लगभग सभी थानों का पुलिस बल शहर बुला लिया गया है और मामले में कड़ी नजर रखी जा रही है.  

टिप्पणियां

उत्तर प्रदेश: गोमांस के शक में मदरसे पर किया पथराव, बाउंड्री गिराकर की आगजनी


शाम को खुद पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने करीब एक हजार पुलिस जवानों के साथ शहर के अन्य मोहल्लों के अलावा हाथीखाना मोहल्ले में पैदल मार्च किया. दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की गई. वहीं, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के जिलाध्यक्ष चंद्रमोहन बेदी का आरोप है कि 'शहर में मांस की ज्यादातर दुकानें अवैध हैं जिन्हें हटवाने के लिए जिलाधिकारी को तीन जुलाई को ज्ञापन दिया गया था. जब जिलाधिकारी ने कुछ नहीं किया, तब आज विहिप के कार्यकर्ता इन दुकानों को खुद बन्द करवाने पुलिस के साथ गए थे. विहिप कार्यकर्ताओं द्वारा मुस्लिम बहुल इलाकों में लोगों के साथ अभद्रता के आरोपों पर उन्होंने कहा कि किसी कार्यकर्ता ने किसी के साथ अभद्रता नहीं की है. (इनपुट-भाषा)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement