VIDEO: मेरठ के थाने में किन्नरों पर पुलिस ने जमकर बरसाईं लाठियां, जानें क्या है मामला...

उत्तर प्रदेश के मेरठ में बधाई मांगने को लेकर किन्नरों के दो पक्ष सोमवार को आपस में भिड़ गए. दोनों पक्षों ने लालकुर्ती क्षेत्र के फव्वारा चौक के पास एक घर में जमकर उत्पात मचाया.

VIDEO: मेरठ के थाने में किन्नरों पर पुलिस ने जमकर बरसाईं लाठियां, जानें क्या है मामला...

मेरठ के थाने में किन्नरों पर पुलिस ने जमकर बरसाईं लाठियां.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मेरठ में बधाई मांगने को लेकर किन्नरों के दो पक्ष सोमवार को आपस में भिड़ गए. दोनों पक्षों ने लालकुर्ती क्षेत्र के फव्वारा चौक के पास एक घर में जमकर उत्पात मचाया. हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को दौड़ा दिया. उसके बाद दोनों पक्ष थाने पहुंचे और वहां जबरदस्त हंगामा किया. पुलिस के समझाने पर भी जब वे नहीं माने तो पुलिस ने जमकर लाठियां भाजीं. वीडियो में आप साफ देख सकते हैं किस तरह से मेरठ के थाना लाल कुर्ती में किन्नरों की पिटाई हो रही है. यह पिटाई खुद इंस्पेक्टर लाल कुर्ती करते भी दिख रहे हैं.

किन्नरों ने इस दौरान अर्धनग्न होकर थाने में जमकर तांडव मचाया. जिसके बाद पुलिस का गुस्सा फूट पड़ा. थाना लाल कुर्ती के इंस्पेक्टर रोजंत त्यागी समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने किन्नरों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, जिसमें कई किन्नरों के कपड़े तक फट गए. 

15 किन्नर बंधे शादी के बंधन में, कहा- कभी सोचा नहीं था ये सपना भी पूरा होगा

घटना के बाद एसएसपी नितिन तिवारी ने कहा कि उपद्रव पैदा करने के बाद किन्नरों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अगर पुलिस ने जरूरत से ज्यादा बल प्रयोग किया होगा तो उसकी जांच भी की जाएगी.

दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर सेल्फी के लिए होड़ के बाद निर्वस्त्र होने का वीडियो वायरल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों पर अक्सर सार्वजनिक स्थानों पर लोगों से 'पैसा वसूली' का आरोप लगाया जाता है. हाल ही में एक आरटीआई के जवाब में रेल मंत्रालय ने बताया कि पिछले चार साल में यात्रियों से जबरन वसूली के आरोप में 73,000 से अधिक ट्रांसजेंडरों को गिरफ्तार किया गया. वहीं, सिर्फ 20 हजार किन्नरों की गिरफ्तारी इसी साल हुई है.

VIDEO: हमलोग : किन्नरों को तीसरी पहचान