50000 का ईनामी राम सिंह यादव गिरफ्तार, डबल बैरल बंदूक से पुलिस पर की थी फायरिंग

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने कानपुर के बिकरु गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश राम सिंह यादव को गिरफ्तार किया है. कुख्यात बदमाश विकास दुबे के साथी यादव को कानपुर देहात क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.

50000 का ईनामी राम सिंह यादव गिरफ्तार, डबल बैरल बंदूक से पुलिस पर की थी फायरिंग

बिकरू गांव में बीते 3 जुलाई को 8 पुुलिसकर्मियों की हत्या हुई थी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने कानपुर के बिकरु गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश राम सिंह यादव को गिरफ्तार किया है. कुख्यात बदमाश विकास दुबे के साथी यादव को कानपुर देहात क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.  एसटीएफ की तरफ से सोमवार को जारी बयान के मुताबिक पिछली दो-तीन जुलाई की दरमियानी रात को बिकरू गांव में कुख्यात बदमाश विकास दुबे के साथियों द्वारा आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपितों में शामिल 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश राम सिंह यादव को रविवार देर शाम कानपुर देहात के अकबरपुर इलाके में गिरफ्तार कर लिया गया. 

एसटीएफ के मुताबिक यादव ने पूछताछ में बताया है कि वारदात की रात विकास के कहने पर वह अपनी डबल बैरल लाइसेंसी बंदूक लेकर उसके घर पहुंचा था और विकास के साथी प्रभात के घर की छत पर खड़े होकर उसने पुलिसकर्मियों पर गोलियां बरसाई थीं.  यादव ने यह भी बताया कि उसे मारे गए पुलिसकर्मियों के शवों को इकट्ठा कर उन्हें जलाने की जिम्मेदारी भी सौंपी गई थी लेकिन मौके पर अधिक संख्या में पुलिस बल पहुंचने की वजह से वह फरार हो गया था. 

गौरतलब है कि पिछली दो-तीन जुलाई की मध्य रात्रि करीब दो बजे बिकरू गांव में कुख्यात अपराधी विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर उसके साथियों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थीं. इस वारदात में बिल्हौर के तत्कालीन पुलिस क्षेत्राधिकारी देवेंद्र मिश्र, तीन दारोगा और चार कांस्टेबल मारे गए थे तथा छह अन्य पुलिसकर्मी जख्मी हुए थे.  इस मामले में कुल 21 ज्ञात तथा 60-70 अज्ञात बदमाशों क खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. मामले का मुख्य आरोपी विकास दुबे 10 जुलाई को उज्जैन से कानपुर लाते वक्त रास्ते में एसटीएफ के साथ हुई कथित मुठभेड़ में मारा गया था. 
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com