NDTV Khabar

छात्र नेता की गिरफ्तारी पर BHU में बवाल, सिंह द्वार बंद कर की तोड़फोड़, स्कूल बस में लगाई आग

छात्रों ने बुधवार शाम बीएचयू के मुख्य द्वार को बंद कर जमकर उत्पात मचाया और कई गाड़ियों के शीशे क्षतिग्रस्त कर डाले. छात्रों ने कैंपस के अंदर खड़ी स्कूल बस को भी आग के हवाले कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छात्र नेता की गिरफ्तारी पर BHU में बवाल, सिंह द्वार बंद कर की तोड़फोड़, स्कूल बस में लगाई आग

बीएचयू के उग्र छात्रों ने एक स्कूल बस को आग लगा दी

वाराणसी:

बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) एक बार फिर सुलग उठा. बीएचयू के मेन गेट पर उग्र छात्रों ने पथराव किया, तोड़फोड़ की और एक स्कूल की बस को आग के हवाले कर दिया. घटना बीएचयू आईआईटी के कार्यक्रम से जुड़ी हुई है. बीते महीने बीएचयू आईआईटी का कल्चरल प्रोग्राम हो रहा था. उसमें कुछ छात्र व्यवधान डाल रहे थे, जिस कारण उस वक्त हंगामा हुआ था. आईआईटी में उस हंगामे में कुछ छात्रों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई गई थी और उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी हुआ था. उसी वारंट की तामील करते हुए समाजवादी युवजन सभा के छात्र नेता आशुतोष सिंह की गिरफ्तारी हुई. इससे नाराज छात्रों ने बुधवार शाम बीएचयू के मुख्य द्वार को बंद कर जमकर उत्पात मचाया और कई गाड़ियों के शीशे क्षतिग्रस्त कर डाले. छात्रों ने कैंपस के अंदर खड़ी स्कूल बस को आग के हवाले कर दिया.

यह भी पढ़ें : बीएचयू में छात्राओं पर लाठीचार्ज मामले में महिला आयोग ने वीसी को पाया दोषी


टिप्पणियां

आशुतोष सिंह की गिरफ्तारी से उग्र हुए छात्रों ने बीएचयू के सिंह द्वार को बंद कर वहां पहले धरना दिया और बाद में पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिसमें कई गाड़ियों के शीशे टूट गए. फिलहाल मौके पर कई थानों की पुलिस के साथ-साथ पीएसी भी मौजूद है. कुछ समय बाद लग रहा था कि मामला अब शांत हो जाएगा, लेकिन तभी अचानक एक प्राइवेट स्कूल के बस में छात्रों ने आग लगा दी. पूरी बस देखते देखते धू धू कर जलने लगी.

फिलहाल बीएचयू के सिंह द्वार पर भारी पुलिस बल मौजूद है और द्वार को खोल दिया गया है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement