अलीगढ़ में छात्रों के प्रदर्शन के बाद दोपहिया वाहनों में तोड़फोड़ करते दिखे पुलिसकर्मी

प्रदर्शन के बाद का एक ऐसा वीडियो भी सामने आया है जिसे देखकर आप शायर परेशान हो उठें. वीडियो में देखा जा सकता है कि विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिसकर्मी अलीगढ़ की गलियों में खड़े दोपहिया वाहनों में तोड़फोड़ कर रहे हैं.

खास बातें

  • पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस का भी इस्तेमाल किया
  • विश्वविद्यालय को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है
  • छात्रों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है
अलीगढ़:

दिल्ली के जामिया मिलि्लया इस्लामिया विश्वविद्यालय में हुई हिंसा के बाद बढ़े तनाव के बीच अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भी देर शाम बड़ी संख्या में छात्रों ने जबरदस्त हंगामा और पथराव किया. हालात के मद्देनजर विश्वविद्यालय को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है. प्रदर्शन के बाद का एक ऐसा वीडियो भी सामने आया है जिसे देखकर आप शायर परेशान हो उठें. वीडियो में देखा जा सकता है कि विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिसकर्मी अलीगढ़ की गलियों में खड़े दोपहिया वाहनों में तोड़फोड़ कर रहे हैं. साथ ही उन्‍हें अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के मुख्‍य द्वारा से आंसू गैस के गोले दागते भी देखा जा सकता है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी छात्र विश्वविद्यालय के बाब-ए-सर सय्यद गेट पर एकत्र हुए और जगह-जगह लगाई गई बैरिकेडिंग तोड़ डाली और पथराव किया. पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस का भी इस्तेमाल किया. दिल्‍ली के जामिया मिल्ल्यिा यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए यहां भी छात्र जुलूस निकालने के लिए इकट्ठा हो रहे थे जिसके बाद हिंसा भड़क उठी.

पुलिसकर्मियों ने दावा किया कि जब छात्रों ने उनपर पत्‍थर फेंके उसके बाद ही लाठीचार्ज किया गया. कथित रूप से पुलिस यूनिवर्सिटी के मेन गेट के 100 मीटर भीतर तक चली गई.

विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर प्रोफेसर अफीफ उल्लाह खान ने बताया कि बाब-ए-सर सैय्यद गेट पर हुए पथराव में कुछ सुरक्षाकर्मियों को चोटें आई हैं. पुलिस ने विश्वविद्यालय परिसर में दाखिल होने के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं.

Newsbeep

इस बीच विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद ने बताया कि मौजूदा हालात के मद्देनजर विश्वविद्यालय को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है और तमाम छात्रावास खाली कराए जा रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस ने कहा कि इस संवेदनशील जिले में छात्रों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.