NDTV Khabar

विवेक तिवारी हत्याकांडः हत्यारोपी सिपाही के पक्ष में लिखने वाले पुलिसवालों पर एक्शन शुरू, सिपाही निलंबित

लखनऊ में विवेक तिवारी हत्याकांड(Vivek Tiwari Murder) में जेल गए हत्यारोपी सिपाहियों के पक्ष में सोशल मीडिया कैंपेन चलाने वाले पुलिसकर्मियों पर शुरू हुआ एक्शन. सिपाही सस्पेंड.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विवेक तिवारी हत्याकांडः  हत्यारोपी सिपाही के पक्ष में लिखने वाले पुलिसवालों पर एक्शन शुरू, सिपाही निलंबित

विवेक तिवारी हत्याकांड में आरोपी सिपाहियों की गिरफ्तारी पर पट्टी बांधकर विरोध जता चुके हैं यूपी के सिपाही.

नई दिल्ली: लखनऊ में विवेक तिवारी हत्याकांड(Vivek Tiwari Murder) के बाद आरोपी सिपाही प्रशांत व संदीप के पक्ष में सोशल मीडिया पर मुहिम चला रहे सिपाहियों पर एक्शन  शुरू हो गया है. डीजीपी के निर्देश पर ऐसे सिपाहियों को चिन्हित किया जा रहा है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इसमें ज्यादातर ऐसे सिपाही शामिल हैं, जो कई आपराधिक मामलों में या तो अनुशासनात्मक कार्रवाई झेल रहे हैं या फिर बर्खास्त हैं. दरअसल, एप्‍पल मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या के आरोप में सिपाही प्रशांत चौधरी की गिरफ़्तारी के बाद से यूपी पुलिस बाग़ी तेवर में है. कभी प्रशांत के परिवार के लिए पैसे जुटाने की मुहिम चला रही है, तो कभी काली पट्टी बांधे कर प्रशांत चौधरी की गिरफ़्तारी का विरोध कर रही है. इतना ही नहीं पुलिस में विभाग में विद्रोह की भी धमकी दी जा रही है. जिसके बाद डीजीपी ने ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लेने का निर्देश दिया है.

विवेक तिवारी हत्‍याकांड: यूपी पुलिस के बाग़ी तेवर! आरोपी प्रशांत चौधरी की गिरफ्तारी के विरोध में पुलिसवालों ने बांधी काली पट्टी

पुलिसवाले चला रहे फर्जी संगठन
पुलिस अफसरों के मुताबिक विवेक तिवारी हत्याकांड में हत्यारोपी सिपाहियों के समर्थन में मुहिम के पीछे कुछ फर्जी संगठन हैं, जो सिपाहियों के नाम पर बनाए गए हैं. ये संगठन सेवा से बर्खास्त सिपाहियों की ओर चलाए जा रहे हैं. जो भी आरोपी सिपाहियों के पक्ष में संदेश वायरल करता हुआ मिलेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. फिलहाल हजरतगंज कोतवाली में भड़काऊ बयानबाजी, आइटी एक्ट और संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है. बता दें कि विवेक तिवारी हत्याकांड में जेल भेजे जाने के बाद हत्यारोपियों सिपाहियों के समर्थन में कुछ पुलिसकर्मियों ने सोशल मीडिया पर मुहिम चलाई. उन्होंने पांच अक्टूबर को काला दिवस मनाने का ऐलान किया को प्रशांत चौधरी की पत्नी के खाते में पांच लाख रुपये से ज्याादा पैसे भी चंदे से भिजवाए. एटा में तैनात 2011 बैच के सिपाही सर्वेश चौधरी को निलंबित कर दिया गया. सर्वेश 25 वीं वाहिनी पीएसी रायबरेली में संबंद्ध बताया जाता है.

लखनऊ पुलिस की गोली से मरे विवेक तिवारी की बीवी को क्यों बना रहे 'विलेन' ?

पुलिसकर्मियों को मिलेगी ट्रेनिंग
​उधर यूपी पुलिस ने लखनऊ की घटना के बाद सिपाहियों की ट्रेनिंग की कवायद शुरू की है,ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं रोकी जा सकें. उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओम प्रकाश सिंह ने लखनऊ में एक कांस्टेबल द्वारा एक एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की गोली मारकर हत्या किये जाने के लिए पेशेवर प्रशिक्षण की कमी को जिम्मेदार बताते हुए गुरुवार को कहा कि सूबे के सिपाहियों के लिये ‘रीफ्रेशर कोर्स’ चलाने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा, ‘बीते शनिवार को लखनऊ के गोमतीनगर में ‘एप्पल’ कम्पनी के अधिकारी विवेक तिवारी की हत्या के आरोपी दोनों पुलिसकर्मी राज्य पुलिस के कोई ब्रांड एम्बेसडर नहीं हैं. हम ‘ट्रिगर हैप्पी’ नहीं बल्कि लोगों के मित्र हैं.’ ‘ट्रिगर हैप्पी’ से आशय मामूली उकसावे पर भी हिंसक प्रतिक्रिया करने और गोली चलाने से है. 

टिप्पणियां
वीडियो-लखनऊ में विवेक तिवारी मर्डर का पुलिस ने किया रीक्रिएशन 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement