NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों में हो सकती है बारिश, पढ़ें- मौसम विभाग ने क्या कहा

उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए राहत भरी खबर है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में लोगों को अगले दो-तीन दिन में गर्मी से राहत मिल सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों में हो सकती है बारिश, पढ़ें- मौसम विभाग ने क्या कहा

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में लोगों को अगले दो-तीन दिन में गर्मी से राहत मिल सकती है.

नई दिल्ली :

पहाड़ हों या मैदान, हर तरफ भीषण गर्मी का कहर जारी है. इस बीच उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए राहत भरी खबर है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में लोगों को अगले दो-तीन दिन में गर्मी से राहत मिल सकती है. आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जे.पी. गुप्ता ने गुरुवार को बताया कि प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में अगले दो-तीन दिन में बारिश होने की सम्भावना है और यह सिलसिला अगले एक-दो दिन जारी रहने का अनुमान है. इससे पिछले कई दिनों से जारी उमस भरी भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई. इस दौरान हाटा में चार सेंटीमीटर, गोरखपुर, चंद्रदीपघाट, सोरांव और सफीपुर में दो-दो सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गयी.  

टिप्पणियां

पश्चिम और पूर्व में बारिश, उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप जारी, यहां जानिए पूरे देश में क्या है मानसून का स्टेटस


पिछले 24 घंटों के दौरान इलाहाबाद, वाराणसी, मुरादाबाद, मेरठ, गोरखपुर, फैजाबाद तथा आगरा मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहा. इस अवधि में इलाहाबाद राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 42.80 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से सात डिग्री ज्यादा था. इसके अलावा कानपुर में 41.80 डिग्री, झांसी में 41.1 डिग्री, बस्ती में 41 डिग्री, फुरसतगंज में 40.8 डिग्री और वाराणसी में 40 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. यह सामान्य से तीन से सात डिग्री अधिक था. (इनपुट-भाषा)



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement