बिजली के फिक्स रेट को लेकर आंदोलन कर रहे बनारस के बुनकरों ने कैंडल मार्च निकाला

बिजली के फिक्स रेट को लेकर बीते 15 दिनों से अपने पावर लूम बंद कर आंदोलन कर रहे बनारस के बुनकरों ने आज हजारों की संख्या में कैंडल मार्च निकालकर अपनी आवाज सरकार के कानों तक पहुंचाने की कोशिश की.

बिजली के फिक्स रेट को लेकर आंदोलन कर रहे बनारस के बुनकरों ने कैंडल मार्च निकाला

बनारस के बुनकरों ने कैंडल मार्च निकाला.

वाराणसी :

बिजली के फिक्स रेट को लेकर बीते 15 दिनों से अपने पावर लूम बंद कर आंदोलन कर रहे बनारस के बुनकरों ने आज हजारों की संख्या में कैंडल मार्च निकालकर अपनी आवाज सरकार के कानों तक पहुंचाने की कोशिश की. अलग-अलग मोहल्लों से निकलकर बुनकरों का यह जत्था जब बनारस के नेशनल इंटर कॉलेज के पास इकट्ठा हुआ तो यह संख्या हजारों में पहुंच गई और इनके हाथ की मोमबत्ती की रोशनी इनकी उस परेशानी को बयां कर रही थी कि कैसे बिजली के स्मार्ट मीटर लग जाने की वजह से इनके अपने उद्योग धंधों पर बड़ी चोट पहुंचेगी.

Newsbeep

लिहाजा यह लोग चाहते हैं कि 2006 में तत्कालीन सरकार ने जो बिजली का फिक्स रेट ₹72 लगाया था वही किया जाए. अगर सरकार चाहती है तो इसे बढ़ाकर दोगुना या तिगुना कर दे लेकिन मीटर रीडिंग से बिजली के बिल न ले नहीं तो बुनकर का व्यवसाय चौपट हो जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले इन लोगों ने अपनी आवाज सरकार तक पहुंचाने के लिए मानव श्रृंखला बनाई, ज्ञापन दिया, मोहल्ले मोहल्ले में जागरूकता अभियान चलाया और मुर्री बंद आंदोलन किया लेकिन सरकार ने अभी तक इनकी मांग नहीं मानी है.