NDTV Khabar

दहेज की मांग पूरी न होने पर पत्नी को 'तीन तलाक' देकर घर से निकाला बाहर, मामला दर्ज

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि जिले के रोजा थाना क्षेत्र के वरनई इलाके में रहने वाली रिजवाना (25) की शादी हरदोई जिले में रहने वाले शकील के साथ चार साल पहले हुई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दहेज की मांग पूरी न होने पर पत्नी को 'तीन तलाक' देकर घर से निकाला बाहर, मामला दर्ज

फाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले  के रोजा इलाके में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर अपनी बीवी को 'तीन तलाक' देकर घर से निकालने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.  पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि जिले के रोजा थाना क्षेत्र के वरनई इलाके में रहने वाली रिजवाना (25) की शादी हरदोई जिले में रहने वाले शकील के साथ चार साल पहले हुई थी. शकील पहले से ही विवाहित था और उसके दो बच्चे भी थे. आरोप है कि यह बात रिजवाना तथा उसके परिवार के लोगों से छिपाकर शादी करा दी गयी.    

मुस्लिम महिलाओं के लिए नहीं, पतियों के छोड़ी विवाहित महिलाओं के लिए कानून लाएं प्रधानमंत्री: असदुद्दीन ओवैसी

रिजवाना का आरोप है कि उसका पति उसे मारता-पीटता था और दहेज की मांग करता था. मांग पूरी नहीं होने पर गत नौ अक्टूबर को शकील ने उसे मारा-पीटा और तीन बार तलाक कहकर घर से बाहर निकाल दिया. पुलिस अधीक्षक एस. चिनप्पा ने बताया कि रिजवाना उनके पास आई थी. उसकी शिकायत पर रोजा थाने में शकील तथा उसके परिजन पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

रविशंकर प्रसाद बोले- तीन तलाक के सबसे ज्यादा मामले उत्तर प्रदेश से आए, जानें किन राज्यों में कितने मामले

गौरतलब है कि दहेज मांगना पहले ही कानून जुर्म है और इसके खिलाफ सख्त नियम बनाए गए हैं. वहीं तीन तलाक को लेकत हुई बहस के बाद इसको भी गैर कानूनी घोषित कर दिया गया है.

टिप्पणियां
मोदी कैबिनेट ने तीन तलाक पर अध्यादेश को दी मंज़ूरी​


इनपुट : भाषा
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement