NDTV Khabar

मायके से दहेज नहीं लाने पर विवाहिता की हत्या, शव को पेड़ पर लटकाया

शनिवार की रात दहेज में दो लाख रपए की मांग को लेकर पिंकी और उसके ससुरालवालों के बीच काफी कहासुनी हुई थी. इसी बात को लेकर सुनील के परिवार वालों ने पीट-पीट कर पिंकी की हत्या कर दी और शव गांव से एक किलोमीटर दूर एक पेड़ पर फांसी से लटका दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मायके से दहेज नहीं लाने पर विवाहिता की हत्या, शव को पेड़ पर लटकाया

दो लाख रुपए दहेज के लिए विवाहिता का परेशान कर रहे थे ससुराल वाले. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. 2012 में सूरजपुर निवासी सुनील कुमार से हुई थी महिला की शादी
  2. महिला से लगातार दो लाख रुपए की डिमांड कर रहे थे ससुराल वाले
  3. पीट-पीट कर पिंकी की हत्या के बाद शव को पेड़ पर लटकाया
बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में कथित रूप से दहेज की मांग पूरी ना होने पर एक विवाहिता की हत्या कर उसके शव को गांव से दूर एक पेड़ पर लटका दिया गया. पुलिस सूत्रों ने रविवार को दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि हजरतपुर थाना क्षेत्र के हसौरा गांव निवासी आराम सिंह ने अपनी बेटी पिंकी यादव (25) की शादी वर्ष 2012 में अपनी सामर्थ्य के अनुसार दहेज देकर सूरजपुर निवासी सुनील कुमार के साथ की थी. 

आरोप है कि शादी के बाद से ही पिंकी के ससुराल वाले कम दहेज को लेकर उसको तरह-तरह से प्रताड़ित करते थे. पिछले साल सुनील को पीलिया रोग हो गया था, जिस पर उसके परिजन ने पिंकी से कहा था कि वह मायके से एक लाख रपए लेकर आये. वह धनराशि ना ला पाने पर उन्होंने पिंकी को और भी ज्यादा प्रताड़ित करना शुर कर दिया.

रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि शनिवार की रात दहेज में दो लाख रपए की मांग को लेकर पिंकी और उसके ससुरालवालों के बीच काफी कहासुनी हुई थी. इसी बात को लेकर सुनील के परिवार वालों ने पीट-पीट कर पिंकी की हत्या कर दी और शव गांव से एक किलोमीटर दूर एक पेड़ पर फांसी से लटका दिया. 

सूचना पर पुलिस ने रविवार को पिंकी के शव को उतार कर अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया. मृतका के भाई की ओर से उसके पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है. फिलहाल सभी आरोपी फरार बताये जाते हैं.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement