NDTV Khabar

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की नज़र में आजादी के बाद यह शब्द है सबसे बड़ा झूठ

योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को वह बात कही, जिसके बारे में पहले शायद ही उन्होंने मुंह खोला था.मंगवार को रायपुर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे योगी जमकर कांग्रेस पर बरसे

409 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की  नज़र में आजादी के बाद यह शब्द है सबसे बड़ा झूठ

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. योगी आदित्यनाथ का कांग्रेस पर सबसे बड़ा हमला
  2. आजादी के बाद से आदित्यनाथ ने पकड़ा कांग्रेस का सबसे बड़ा झूठ
  3. वरिष्ट नेता कपिल सिब्बल ने किया पलटवार
रायपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर पहली बार बड़ा वार किया है. उन्होंने 'सेक्युलरिज्म' (धर्मनिरपेक्षता) शब्द को सबसे बड़ा झूठ करार देते हुए कहा कि इस शब्द का प्रचार-प्रसार करने वालों को देश से माफी मांगनी चाहिए. वहीं, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल ने योगी के वार पर पलटवार करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की केंद्र में मोदी सरकार की राम राज्य के साथ तुलना खुद अपने आप में सबसे बड़ा झूठ है. सिब्बल ने कहा कि योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि धर्मनिरपेक्षता सबसे बड़ा झूठ है. और वह मोदी सरकार की तुलना राम राज्य के साथ करते हैं. शायद 'यह सच' ही सबसे बड़ा झूठ है. योगी मंगलवार को रायपुर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आए हुए थे.

उन्होंने कई कल्याणकारी योजनाएं लागू करने और उपलब्धियों के लिए प्रधानमंत्री मोदी की जमकर सराहना की. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनके हिसाब से आजादी के बाद से सबसे बड़ा झूठ धर्मनिरपेक्ष शब्द है. जिन लोगों ने इस शब्द का इस्तेमाल किया, उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए क्योंकि कोई भी व्यवस्था अपने आप में धर्मनिरपेक्ष नहीं हो सकती.

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश के सरकारी विज्ञापन में पीएम मोदी, सीएम योगी और मोहन भागवत की तस्वीर, कांग्रेस नाराज

वहीं, कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर बरसते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी के देश पर 55 साल के शासन देश की ज्यादातर समस्याओं के लिए जिम्मेदार है. और इस पार्टी ने तुष्टिकरण की राजनीति के लिए लोगों को बांटने का काम किया है. इस युवा बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस ने अपने राजनीतिक फायदे के लिए जमकर तुष्टिकरण की राजनीति की है और उसने आतंकवाद, नक्सलवाद और अलगाववाद को जन्म दिया. देश अभी भी कांग्रेस की नीतियों की कीमत चुका रहा है.उन्होंने कहा कि कांग्रेस का शासन पूरी तरह से कुप्रबंधन का शिकार रहा, वहीं बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकारों ने बिगड़ी हुई चीजों को दुरुस्त करने, समस्याओं से निपटने और देश को विकास की राह पर लाने का काम किया. योगी बोले, हमारी पार्टी धर्म, जाति और मत के आधार पर बिना किसी भेदभाव के काम करती है.

 VIDEO: एक बार फिर योगी ने दिया विवादित बयान

मुख्यमंत्री बोले कि दुनिया में शासन के लिए राम राज्य या राम के शासन को शासन करने का सर्वश्रेष्ठ मॉडल माना जाता है, जहां  किसी भी तरह कोई डर, भेदभाव, दर्द या भूखमरी नहीं थी.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement