NDTV Khabar

योगी आदित्‍यनाथ सरकार के 100 दिन की उपलब्धियों का खाका होगा श्वेत पत्र

भाजपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी सरकार की 100 दिन की उपलब्धियों, नई योजनाओं और कार्यक्रमों का खाका पेश कर सकते हैं.

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
योगी आदित्‍यनाथ सरकार के 100 दिन की उपलब्धियों का खाका होगा श्वेत पत्र

यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर संभवत: रविवार को जारी होने वाले श्वेत पत्र में पूर्व की सपा सरकार की विफलताओं और वर्तमान भाजपा सरकार की उपलब्धियों के महत्वपूर्ण बिन्दु शामिल हो सकते हैं. प्रदेश भाजपा के एक नेता ने बताया कि श्वेत पत्र में उल्लेख होगा कि वर्तमान सरकार ने प्रदेश और प्रदेशवासियों की स्थिति सुधारने के लिए कौन से प्रयास किये. उन्होंने बताया कि रविवार को जारी होने वाले श्वेत पत्र में विभिन्न क्षेत्रों में विकास को लेकर पूर्व की सपा और वर्तमान भाजपा सरकार के कार्यों का तुलनात्मक विश्लेषण होगा. पार्टी के एक वर्ग का हालांकि मानना है कि श्वेत पत्र में अखिलेश यादव सरकार की विफलताओं का उल्लेख होगा क्योंकि वह उत्तर प्रदेश की जनता की आकांक्षाओं पर खरी नहीं उतरी.

भाजपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी सरकार की 100 दिन की उपलब्धियों, नई योजनाओं और कार्यक्रमों का खाका पेश कर सकते हैं. मुख्यमंत्री ने 181 महिला हेल्पलाइन की शुरुआत की और 64 बचाव वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. कन्या भ्रूण हत्या रोकने के मकसद से 'मुखबिर योजना' की भी शुरुआत की गयी.

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कह चुके हैं कि सरकार के 100 दिन पूरे होने पर श्वेत पत्र लाया जाएगा जिसमें उल्लेख होगा कि पूर्व की सपा सरकार से हमें विरासत में क्या मिला और हमने अब तक क्या किया. साथ ही भविष्य का रोडमैप भी बताया जाएगा. मौर्य ने कहा था कि केवल 48 दिन में बदलाव नहीं महसूस हो सकता. जब भाजपा सरकार के 100 दिन हो जाएंगे तो उत्तर प्रदेश की जनता पूर्व और वर्तमान सरकारों के प्रदर्शन की तुलना कर सकेगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement