NDTV Khabar

कानपुर में बोले आदित्यनाथ, 'नमामि गंगे परियोजना के तहत सुंदर होंगे गंगा के घाट, जल्द दौड़ेगी मेट्रो'

योगी ने कानपुर के लोगों से शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने की अपील की और विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कानपुर में बोले आदित्यनाथ, 'नमामि गंगे परियोजना के तहत सुंदर होंगे गंगा के घाट, जल्द दौड़ेगी मेट्रो'

योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं.

खास बातें

  1. कानपुर में आयोजित कार्यक्रम में बोले योगी आदित्यनाथ
  2. गिनाईं अपनी सरकार की उपलब्धियां
  3. बोले- जल्द मेट्रो का आनंद ले सकेंगे कानपुर के लोग
कानपुर:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग के गरीबों और वंचितों को सरकार की जनहित योजनाओं का लाभ मिल रहा है और अब पिछली सरकारों की तरह प्रदेश में दंगे नहीं होते. आदित्यनाथ ने सोमवार को कानपुर के शास्त्री नगर सेन्ट्रल पार्क में 500 करोड़ रुपये की 50 परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के दौरान कहा कि कानपुर का गौरव शीघ्र ही लौटेगा. उन्होंने कहा कि कानपुर को वायु सेवा से जोड़ा जा चुका है, नमामि गंगे परियोजना के तहत यहां के घाटों का सुंदरीकरण किया जा रहा है और शीघ्र ही यहां के लोग मेट्रो रेल का भी आनंद ले सकेंगे. 

योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों के साथ IIM लखनऊ के लीडरशिप सेशन में लिया भाग

योगी ने कानपुर के लोगों से शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने की अपील की. मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिए. आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म कर आतंकवाद को खत्म करने का काम किया है. एनआरसी मुद्दे पर उन्होंने कहा कि घुसपैठियों को अब देश से बाहर किया जा रहा है. 2022 में ऐसा भारत होगा जहां गरीबी, आंतकवाद, नक्सलवाद, अराजकता, अव्यवस्था नहीं होगी. एक भारत, श्रेष्ठ भारत का सपना पूरा होगा. 


टिप्पणियां

उत्तर प्रदेश में 4 दशक पुरानी परंपरा होगी खत्म, अब CM और सभी मंत्री अपने इनकम टैक्स का भुगतान खुद करेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार लगातार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने का काम कर रही है. इसी क्रम में प्रदेश में आयुष्मान भारत योजना के तहत 50 करोड़ लोगों को लाभान्वित किया गया. स्वच्छ भारत मिशन के तहत 10 करोड़ शौचालय दिए गए. आदित्यनाथ ने कहा कि आज विकास के माध्यम से सभी के चेहरे पर खुशहाली लाने के काम भाजपा सरकार कर रही है. नि:शुल्क गैस और बिजली का कनेक्शन देने का काम भी हमारी सरकार ने किया. किसान शुरू से ही हमारी प्राथमिकता में रहे हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement