NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव : चुनाव प्रचार की शुरुआत के लिए मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ पहुचेंगे अयोध्या

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, ‘‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य में होने वाले सभी 16 नगर निगम के चुनाव वाले शहरों में एक एक जनसभा करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव : चुनाव प्रचार की शुरुआत के लिए मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ पहुचेंगे अयोध्या

निकाय चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणापत्र जारी करते सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार की शुरुआत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार से मंदिरों के शहर अयोध्या से करेंगे. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, ‘‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य में होने वाले सभी 16 नगर निगम के चुनाव वाले शहरों में एक एक जनसभा करेंगे. इसकी शुरूआत कल 14 नवंबर को अयोध्या से होगी. कल ही मुख्यमंत्री गोंडा और बहराइच जिलो में भी जनसभा करेंगे.’’ निकाय चुनाव 22 नवंबर से तीन चरणों में होंगे. मार्च में विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली जबरदस्त सफलता के बाद निकाय चुनावों को योगी आदित्यनाथ सरकार की लोकप्रियता का लिटमस टेस्ट माना जा रहा है.

यूपी निकाय चुनाव: भाजपा ने किया फ्री वाई-फाई, 'पिंक' शौचालय का वादा

टिप्पणियां
आदित्यनाथ ने कल भाजपा का संकल्प पत्र जारी करते समय पत्रकारों से बातचीत में कहा था, ‘‘राज्य में 652 स्थानीय निकायों में चुनाव होने जा रहा है. इनमें से 16 नगर पालिकायें हैं. जबकि इससे पहले राज्य में 12 नगर पालिकायें हुआ करती थी.’’ उन्होंने खुशी जाहिर की थी कि उनकी सरकार ने अयोध्या और मथुरा वृंदावन नगर निगम का गठन किया गया और वहां पहली बार चुनाव हो रहे हैं.


उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने नौ मई को दो नये नगर निगम... अयोध्या और मथुरा वृदांवन के गठन को मंजूरी दी थी. इस कदम की मंशा वहां जाने वाले तीर्थयत्रियों को बेहतर सुविधायें मुहैया कराने की है. अयोध्या नगर निगम में फैजाबाद और अयोध्या शामिल हैं. वहीं मथुरा और वृंदावन को मिलाकर एक नगर निगम बनाया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement