NDTV Khabar

एक बार फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर

योगी यहां पर राम मंदिर आंदोलन के अगुवाई कर रहे रामचंद्र परमहंस की 14वीं पुण्यतिथि में हिस्सा लेने जा रहे हैं. योगी के दौरे के मद्देनजर यहां पर जोर-शोर से तैयारियां हो रही हैं.

116 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक बार फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा.

खास बातें

  1. परमहंस रामचन्द्र दास को श्रद्धांजलि देने के लिए
  2. योगी के दौरे के मद्देनजर यहां पर जोर-शोर से तैयारियां हो रही हैं.
  3. इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने 31 मई को अयोध्य़ा गए थे.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में परमहंस रामचन्द्र दास को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित की गई सभा में भाग लेंगे. सीएम बनने के बाद योगी का ये दूसरा अयोध्या दौरा है. योगी यहां पर राम मंदिर आंदोलन के अगुवाई कर रहे रामचंद्र परमहंस की 14वीं पुण्यतिथि में हिस्सा लेने जा रहे हैं. योगी के दौरे के मद्देनजर यहां पर जोर-शोर से तैयारियां हो रही हैं.

बता दें कि 26 जुलाई को योगी आदित्यनाथ राम मंदिर आंदोलन के अगुआ रहे रामचंद्र परमहंस की 14वीं पुण्यतिथि पर अयोध्या जा रहे हैं. वे सबसे पहले समाधि पर पहुंचकर महंत परमहंस को श्रद्धांजलि देंगे और उसके बाद महंत सुरेश दास से मिलने दिगंबर अखाड़ा पहुंचेंगे और भोजन करेंगे. उसके बाद वे समीप के सभास्थल से लोगों को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें : राम मंदिर के निर्माण के लिए मुस्लिम कार सेवक मंच के कार्यकर्ता मजार पर चढ़ाएंगे चादर

इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में पिछले 31 मई को मुख्यमंत्री बनने के पहली बार पूजा अर्चना की थी.

योगी का पूरा कार्यक्रम
अयोध्या में तीन घंटे के दौरान योगी सरयू नदी के किनारे चौधरी चरण सिंह घाट पर परमहंस की समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. इसके बाद दिगम्बर अखाडा में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में भाग लेंगे. मुख्यमंत्री दिगम्बर अखाड़ा में एक सभा को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद दिगम्बर अखाडा में आयोजित भोज कार्यक्रम में शामिल होकर वापस लखनऊ आएंगे.

ये भी पढ़ें : योगी सरकार राम मंदिर निर्माण के वायदे पर अडिग : कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही

अभी तक की जानकारी के मुताबिक योगी के कार्यक्रम के अनुसार वे 11.30 बजे अयोध्या पहुंचकर विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होकर 14.00 बजे लखनऊ के लिए वापस रवाना हो जाएंगे. 

ये भी पढ़ें : अयोध्या का मामला बातचीत से हल हो, अब मुस्लिम भी मंदिर निर्माण के हिमायती : योगी आदित्यनाथ

उल्लेखनीय है कि पिछले 26 सालों में अयोध्या जाकर पूजा अर्चना करने वाले योगी पहले मुख्यमंत्री है. इससे पहले वर्ष 1991 में पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ अयोध्या जाकर पूजा अर्चना की थी.

VIDEO :  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में दिया था बड़ा बयान


खबरें आ रही हैं कि मुख्यमंत्री जिन-जिन मार्गों से अयोध्या में गुजरेंगे उन मार्गों को या तो बनाया जा रहा है या फिर गड्ढा मुक्त किया जा रहा है. इसी के साथ उनके विश्राम करने वाली जगह दिगंबर अखाड़े में जहां वे भोजन और विश्राम करेंगे वहां भी व्यवस्था को चाक-चौबंद किया जा रहा है. यही नहीं बल्कि दिगंबर अखाड़े के बगल जहां सीएम योगी लोगों को संबोधित करेंगे वहां भी सब कुछ केसरिया मय कर दिया गया है. बरसात के मद्देनजर सभास्थल की छत वाटर प्रूफ बनाई जा रही है और यह सब काम जिला अधिकारी की देख-रेख में चला है.

VIDEO : अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए पत्थरों की आपूर्ति शुरू


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement