NDTV Khabar

11 जुलाई को योगी सरकार का पहला बजट, ऋण माफी की राशि भी होगी शामिल

अनुमान जताया जा रहा है कि योगी सरकार का बजट 3.6 लाख करोड़ रुपये का होगा. बजट में लघु व सीमांत किसानों के ऋण माफ करने के लिए राशि भी शामिल होगी.

143 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
11 जुलाई को योगी सरकार का पहला बजट, ऋण माफी की राशि भी होगी शामिल

योगी आदित्‍यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद उप्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुआई में बनी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार 11 जुलाई को अपना पहला बजट विधानसभा में प्रस्तुत करेगी. विधानमंडल का बजट सत्र 11 जुलाई से 28 जुलाई तक चलेगा. योगी सरकार सत्र के पहले ही दिन 11 जुलाई को अपना पहला बजट प्रस्तुत करेगी. अनुमान जताया जा रहा है कि योगी सरकार का बजट 3.6 लाख करोड़ रुपये का होगा. बजट में लघु व सीमांत किसानों के ऋण माफ करने के लिए राशि भी शामिल होगी.

सूत्रों के मुताबिक, दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष में योगी सरकार उनके नाम से कई योजनाएं भी शुरू करना चाहती है. बजट सत्र में पंचायतीराज अधिनियम संशोधन समेत कई विधेयक भी लाए जा सकते हैं.

प्रमुख सचिव विधानसभा प्रदीप दुबे ने बताया कि 17वीं विधानसभा का प्रथम सत्र 15 मई से शुरू होकर 19 मई तक चला और इसी दिन (19 मई) अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया था. अब दोबारा सत्र आहूत किया गया है. सत्र 11 जुलाई से 28 जुलाई तक चलेगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement