NDTV Khabar

यूपी: अलीगढ़ में हिंदू जागरण मंच ने क्रिसमस न मनाने की दी धमकी

अलीगढ़ में हिंदू जागरण मंच ने ईसाई स्कूलों को धमकी दी है. हिंदू जागरण मंच ने कहा हिंदू बच्चों को क्रिसमस मनाने से रखें दूर रखें. ईसाई बच्चों के लिए अलग से क्रिसमस मनाएं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी: अलीगढ़ में हिंदू जागरण मंच ने क्रिसमस न मनाने की दी धमकी

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. हिंदू जागरण मंच ने कहा हिंदू बच्चों को क्रिसमस मनाने से रखें दूर रखें.
  2. हिंदू जागरण मंच ने कहा ईसाई बच्चों के लिए अलग से क्रिसमस मनाएं
  3. सरकार ने ऐसी हरकत करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश
अलीगढ़: अलीगढ़ में हिंदू जागरण मंच ने ईसाई स्कूलों को धमकी दी है. हिंदू जागरण मंच ने कहा हिंदू बच्चों को क्रिसमस मनाने से रखें दूर रखें. ईसाई बच्चों के लिए अलग से क्रिसमस मनाएं.  वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने सख्ती दिखाई है और सभी जिला पुलिस प्रमुखों को ऐसी हरकत करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये है.
 
अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) आनन्द कुमार ने बताया कि अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत सभी जिला पुलिस प्रमुखों को निर्देश दिये गये हैं कि वे ऐसी धमकी देने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करें. उन्होंने यह भी कहा कि धार्मिक स्वतंत्रता एक संवैधानिक अधिकार है और पुलिस प्रशासन इसकी रक्षा के लिये समुचित कदम उठाएगी.
 
यह भी पढ़ें - जब सांता बने बच्‍चों ने ओबामा का किया था कुछ ऐसे स्‍वागत 

मालूम हो कि हिन्दू जागरण मंच ने अलीगढ़ के विभिन्न स्कूलों को पत्र जारी करके क्रिसमस नहीं मनाने की हिदायत देते हुए कहा है कि अगर उसकी बात नहीं मानी गई तो परिणाम के लिये स्कूल ही जिम्मेदार होंगे. बता दें कि पब्लिक स्कूल डेवलपमेंट सोसाइटी तथा पैरेंट्स एसोसिएशन ने मंच के इस फरमान का विरोध करते हुए इसे चिंता का विषय बताया था. 
 
मंच नगर अध्यक्ष सोनू सविता ने रविवार को अलीगढ़ में संवाददाताओं से कहा था कि क्रिसमस पश्चिमी सभ्यता को बढ़ावा देने वाला पर्व है. संगठन ने जिले के सभी विद्यालयों खासकर मिशनरी स्कूलों को भेजे गये पत्र में क्रिसमस नहीं मनाने की हिदायत देते हुए चेतावनी दी है कि अगर इसे नहीं माना गया तो परिणाम के लिये सम्बन्धित स्कूल ही जिम्मेदार होगा.

यह भी पढ़ें - पति और बेटी के साथ कहां क्रिसमस मना रही हैं श्रीदेवी

टिप्पणियां
अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश पाण्डेय के मुताबिक, जिला प्रशासन किसी को भी स्कूलों में क्रिसमस मनाने से रोकने की इजाजत नहीं देगी. उन्होंने सभी स्कूलों के प्रबन्धन को क्रिसमस पर पूर्ण सुरक्षा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है.

VIDEO: हिंदू बच्चों को क्रिसमस से दूर रखें (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement