NDTV Khabar

दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष को 'गरीब कल्याण वर्ष' के रूप में मनाएगी योगी सरकार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष को 'गरीब कल्याण वर्ष' के रूप में मनाएगी योगी सरकार

सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार ने दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष को 'गरीब कल्याण वर्ष' के रूप में मनाने का निर्णय लिया है. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को दीनदयाल उपाध्याय को युगपुरुष बताते हुए कहा, "उनका मानना था कि हमारी राजनीति राष्ट्र के लिए है और सत्ता सेवा के लिए, सत्ता समाज के अंतिम व्यक्ति के विकास तक पहुंचने के लिए है. इसी सिद्धांत को मूल रूप देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीड़ा उठाया है, प्रदेश सरकार इसे आगे बढ़ाएगी."

उन्होंंने कहा, "हमारे देश में दलितों, पीड़ितों, शोषितों के नाम कुछ राजनीतिक दलों ने खूब राजनीति की और उन्हें भगवान भरोसे छोड़ दिया. अब ऐसा नहीं होगा, सबका साथ सबका विकास होगा. हर जरूरतमंद तक हमारी योजनाएं पहुंचेंगी."

टिप्पणियां
उपमुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा समाज के गरीब तबके के लोगों के कल्याण के लिए कई योजनाएं शुरू की जाएंगी. उन्होंने बताया कि राज्य के मथुरा जनपद के 'फराह टाउन' रेलवे स्टेशन के नाम को बदलकर दीनदयाल धाम किए जाए के लिए मथुरा के जिलाधिकारी की संस्तुति को राज्य सरकार ने सहमति प्रदान कर दी है, अब यह प्रस्ताव गृह मंत्रालय को भेजा जा रहा है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement