NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : योगी सरकार बीपीएल परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन देगी

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा, 'मुख्यमंत्री ने 23 जुलाई को बीपीएल परिवारों को मुफ्त कनेक्शन व सुगम संयोजन देने के कैम्प में सभी दलों के विधायकों से शामिल होने का अनुरोध किया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : योगी सरकार बीपीएल परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन देगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विशेष अभियान के तहत मुफ्त बिजली कनेक्शन के दस्तावेज बांटे जाएंगे
  2. बिजली कनेक्शन शहर और गांव दोनों ही जगहों के बीपीएल परिवारों को मिलेंगे
  3. मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में एक सभा के दौरान की थी इसकी घोषणा की थी
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के अनुरूप राज्य के सभी जिलों में 23 जुलाई को सांसद एवं विधायक विशेष अभियान के तहत बीपीएल परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन के दस्तावेज बांटेंगे. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा, 'बीपीएल परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन जन प्रतिनिधियों द्वारा 23 जुलाई को वितरित किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि मुफ्त बिजली कनेक्शन शहर और गांव दोनों ही जगहों के बीपीएल परिवारों को मिलेंगे.

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा, 'मुख्यमंत्री ने 23 जुलाई को बीपीएल परिवारों को मुफ्त कनेक्शन व सुगम संयोजन देने के कैम्प में सभी दलों के विधायकों से शामिल होने का अनुरोध किया है.' उन्होंने कहा कि पहले कनेक्शन लेना बेहद महंगा था. हमने गांव के साथ ही शहरी बीपीएल परिवारों को भी मुफ्त कनेक्शन दिए. शिकायतों के लिए टोल फ्री नंबर शुरू किया है. प्रवक्ता ने कहा कि विशेष अभियान चलाकर सभी जिलों में बीपीएल परिवारों को बिजली के मुफ्त कनेक्शन दिए जाएंगे। इसका ऐलान पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने अपने गोरखपुर प्रवास के दौरन एक सभा में किया था.

यह भी पढ़ें: 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर धमकाने का आरोप लगाते विपक्ष ने किया हंगामा, धरना

योगी सरकार का बड़ा फैसला : अखिलेश राज में हुई सभी भर्तियों की होगी CBI जांच

वीडियो देखें : रिश्वत की रोशनी : जेई सस्पेंड, एसडीओ को सस्पेंड करने की सिफारिश



100 दिन 8000 ट्रांसफॉर्मर बदले


ऊर्जा मंत्री ने बताया कि शहर में 24 और गांव में 48 घंटे में खराब ट्रांसफॉर्मर बदले जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सपा सरकार एक साल में 5,000 ट्रांसफॉर्मर भी नहीं बदल पाई. हमने सौ दिन में 8,000 से ज्यादा ट्रांसफॉर्मर बदले. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव सरकार के समय केवल 'वीआईपी' जिलों को 24 घंटे बिजली मिलती थी, लेकिन हमने सभी 75 जिलों को बिना भेदभाव बिजली दी.  

टिप्पणियां
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement