NDTV Khabar
होम | उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

  • UP: किडनैपर्स के चंगुल से छुड़ाया गया गोंडा के डॉक्टर का बेटा, लड़की के रोल की भी आशंका
    किडनैपर्स ने 22 जनवरी तक 70 लाख ना देने पर परिवार वालों को गौरव के हत्या की धमकी दी थी. इस हाई प्रोफाइल किडनैपिंग से पिछले 3 दिन से उत्तर प्रदेश पुलिस में हड़कंप मचा था. यूपी एसटीएफ की नोएडा टीम ने किडनैपर्स के चंगुल से गौरव को सकुशल छुड़वाया. 3-4 लोग हिरासत में लिए गए. 
  • गोरखपुर : पुलिस की वर्दी पहनकर आए लुटेरे सचमुच पुलिसवाले ही निकले, हुए गिरफ्तार
    लूट के वक्त ये तीनों पुलिसवाले वर्दी में थे. घटना 20 जनवरी की है. महराजगंज के दो सर्राफा व्यापारी जेवरात और कैश लेकर बस से गोरखपुर से लखनऊ जा रहे थे. इन्हें रास्ते मे पुलिस की वर्दी पहने तीन लोगों ने छानबीन के नाम से बस से उतारा और ऑटो से अगवा कर ले गए. वे सर्राफा व्यापारियों से 35 लाख का सोना, चांदी और कैश लूटकर फरार हो गए.
  • उत्‍तर प्रदेश: 10 साल के बच्‍चे को अगवा करके हत्‍या की, बदमाशों को पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगा इनाम..
    पुलिस के अनुसार, जमीनी रंजिश (Property dispute)के कारण यह हत्‍या की गई है एसपी कासगंज मनोज सोनकर ने कहा, 'तीनों अभियुक्‍तों की‍ गिरफ्तारी कर ली गई है. पुलिस टीम ने जिस तरह से बेहद कम समय में इस मामले में अभियुक्‍त को गिरफ्तार किया, इसके लिए उसको पुरस्‍कृत किया जा रहा है.'
  • मुरादाबाद: प्राइवेट स्कूलों ने लगाए पोस्टर, ‘नो फीस, नो एग्जाम’
    उन्होंने कहा, "साल 2020 हम सभी के लिए COVID-19 के कारण कठिन रहा है. छात्र स्कूल नहीं आ रहे थे और इस वजह से उन्होंने फीस जमा नहीं किया है. हम वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं और ऑनलाइन छात्रों को पढ़ा रहे हैं. छात्रों द्वारा फीस जमा नहीं किए जाने की वजह से हमें सैलरी मिलने में काफी दिक्कतें हो रही हैं. यदि छात्र परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, तो उन्हें फीस जमा कराना होगा."
  • जय श्री राम का नारा लगाते हुए ध्वस्त कर दिया टॉयलेट काम्प्लेक्स
    यूपी (UP) के सहारनपुर (Saharanpur) में बजरंग दल (Bajarang Dal) के लोगों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए सरकारी बस अड्डे पर बने एक टॉयलेट काम्प्लेक्स (Toilet Complex) पर धावा बोला और उसे ढहा दिया. उनका कहना था कि यह मंदिर की दीवार से सटा हुआ है. हालांकि करीब 40 साल पुराना यह शौचालय मंदिर की दीवार से कुछ फ़ीट दूर बना है. मंदिर और शौचालय के बीच एक पतली गली भी है. बस अड्डा होने की वजह से यहां बड़ी तादाद में मुसाफिर आते हैं इसलिए हाल ही में पुराने शौचालय को आधुनिक शक्ल दी गई थी.
  • उत्‍तर प्रदेश विधान परिषद की फोटो गैलरी में वीर सावरकर का चित्र लगाने पर विवाद..
    कांग्रेस से विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह ने मंगलवार को सभापति को पत्र लिखकर कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों, क्रांतिकारियों के बीच सावरकर का चित्र लगाना स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और महापुरुषों का अपमान है. सिंह ने पत्र में कहा कि ‘‘वीर सावरकर जी ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की आजाद हिन्द फौज के विरुद्ध अंग्रेजों से मिलकर युद्ध किया था.'
  • उत्‍तर प्रदेश में कोविड-19 से चार और मौत, 376 नये मरीज मिले
    Uttar Pradesh Coronavirus Updates: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से चार और मरीज़ों की मौत हो गई जबकि 376 नये मरीज पाये गये हैं. राज्‍य में अब कोविड-19 (COVID-19) से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 8,584 पहुंच गया है और कुल संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 5,97,238 हो गई है.
  • 'तांडव' को लेकर अखिलेश यादव ने लगाया आरोप, कहा - सरकार इस छोटी सी वेब सीरीज...
    समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मंगलवार को अमेजन प्राइम (Amazon Prime) की वेब सीरीज (Web Series) 'तांडव' (Tandav) को लेकर सरकार पर हाय तौबा मचाने का आरोप लगाते हुए इसे “छोटी” वेब सीरीज करार दिया.
  • 'आप' MLA सोमनाथ भारती बोले, 'योगीजी आप मुझे 200 दिन भी जेल में रखेंगे तो भी मैं उत्‍तर प्रदेश...'
    सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) ने मंगलवार को सुलतानपुर की अमहट जेल से रिहा होने के बाद कहा कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditya nath) ने अघोषित ‘आपत्तिकाल’ कर रखा है, ये कांग्रेस से भी आगे हैं और हर किसी का आवाज दबाने का प्रयास कर रहे हैं.
  • आईएएस अधिकारी लव अग्रवाल के भाई की गोली लगने से संदिग्ध मौत, शव मिला
    उत्तर प्रदेश (UP) के सहारनपुर (Saharanpur) में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल (Lav Agrawal) के भाई अंकुर अग्रवाल की संदिग्ध हालात में गोली लगने से मौत हो गई. पिलखनी इलाके में उनका शव मिला. शव के पास से उनकी लाइसेंसी रिवॉल्वर भी बरामद हुई. मामले में प्रथम द्रष्टया आत्महत्या की आशंका जताई जा रही है. अंकुर अग्रवाल का शव जिला अस्पताल ले जाया गया है. जिले के सभी राजनीतिक दलों के लोग जिला अस्पताल पहुंच गए हैं.
  • यूपी के महोबा में जघन्य वारदात, गैंगरेप के बाद लड़की को फांसी पर लटकाया
    यूपी (UP) के महोबा में एक 16 साल की लड़की को उससे छेड़खानी करने वाले तीन शोहदों ने गैंग रेप (Gang Rape) के बाद फांसी पर लटका दिया. तीनों लड़कों के खिलाफ दर्ज एफआईआर में लड़की की मां ने यह आरोप लगाया है. पुलिस ने तीनों लड़कों को गैंग रेप और हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. महोबा में खूबसूरत बेला सागर के किनारे एक पेड़ पर बच्ची की लाश लटकती मिली. वह 16 जनवरी को दोपहर में घर से बाज़ार सामान लेने के लिए गई थी लेकिन वापस नहीं लौटी.
  • उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से छह और लोगों की मौत, 404 नये मामले
    Uttar Pradesh Coronavirus Updates: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 (COVID-19) से छह और लोगों की मौत हो गयी तथा संक्रमण के 404 नये मामले सामने आए. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से छह और लोगों की मौत के साथ राज्य में इस वायरस से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 8576 हो गयी है.
  • कोरोना के टीकाकरण में केंद्र के नियमों का पूरी तरह पालन कराया जाए : योगी आदित्यनाथ
    यूपी में 22,643 लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए टीके की पहली खुराक दी गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए ये निर्देश दिए.
  • आगरा : बुजुर्ग सास के साथ मारपीट करते कैमरे में कैद हुई महिला, पुलिस कर रही आरोपी बहू की तलाश 
    आगरा के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) के वेंटक अशोक ने कहा, "घटना की पहली सूचना मिलने पर हमारी टीम मौका-ए-वारदात पर पहुंची. जांच करने में पाया गया है कि दोनों महिलाएं विधवा (Widow) हैं. बुजुर्ग महिला मानसिक रूप से बीमार बताई जा रही हैं. वह बिना किसी को बताए घर से बाहर चली जाती हैं. इसी से नाराज बहू ने सास के साथ मारपीट की." 
  • पीएफआई मामलाः मथुरा की अदालत ने पांचवें आरोपी को पेश करने के लिए फिर जारी किया बी वारंट
    उत्तर प्रदेश एसटीएफ के आग्रह पर मथुरा के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत ने ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (पीएफआई) से जुड़े एक मामले के पांचवे आरोपी राऊफ शरीफ के लिए शनिवार को फिर से बी-वारंट जारी किया. सरकारी वकील ने बताया कि अदालत ने एक फरवरी को शरीफ को पेश करने को कहा है.
  • आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी की 1400 बीघा जमीन सरकार की हुई
    यूपी के रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी की 1400 बीघा जमीन सरकार के नाम दर्ज करने का आदेश दिया गया है. रामपुर एडीएम प्रशासन के राजस्व न्यायालय में वाद का निर्णय देते हुए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता और रामपुर (Rampur) के सांसद मोहम्मद आजम खान (Azam Khan) की अध्यक्षता वाली मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी रामपुर के नाम साढ़े 12 एकड़ से अधिक भूमि है. उसके अलावा 1400 बीघा भूमि राज्य सरकार की संपत्ति घोषित किए जाने के आदेश दिए गए हैं. इन आदेशों के बाद अब एसडीएम सदर रामपुर को इस भूमि पर कब्जा प्राप्त करने और राजस्व अभिलेखों में राज्य सरकार के नाम दर्ज करने की कार्यवाही करनी है.
  • उत्तर प्रदेश में 15 आईएएस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया गया
    उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार रात भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 15 अधिकारियों के कार्य क्षेत्र में फेरबदल किया है . इस फेरबदल में चार मंडलों के मंडलायुक्त और दो ज़िलों में नए जिलाधिकारियों की तैनाती की गई है. शनिवार देर रात शासन से मिली जानकारी के अनुसार प्रतीक्षारत शिवाकांत द्विवेदी को विशेष सचिव अल्पसंख्यक कल्याण, राजकमल यादव-विशेष सचिव, आयुष विभाग को जिला अधिकारी बागपत, शकुंतला गौतम - जिला अधिकारी बागपत को निदेशक स्थानीय निकाय, वंदना शर्मा -प्रबंध निदेशक पिछड़ा वर्ग वित्त विकास को निदेशक पिछड़ा वर्ग कल्याण पदस्थ किया गया है.
  • BJP सांसद औऱ तृणमूल विधायक ने भी पहले दिन लिया कोरोना का टीका
    बीजेपी सांसद और डॉक्टर महेश शर्मा और टीएमसी विधायक रबींद्रनाथ चटर्जी भी उन लोगों में शामिल रहे, जिन्हें पहले दिन कोरोना का टीका दिया गया.
  • देश भर के 3352 केंद्रों में 1.91 लाख लोगों को पहले दिन लगा कोरोना का टीका : स्वास्थ्य मंत्रालय
    Corona Vaccination starts : कोरोना फैलने के शुरुआती दिनों मे भी इसी तरह केंद्र ने जानकारी साझा की थी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि वह अगले 2 हफ्ते तक रोजाना इसी तरह शाम 6:30 बजे प्रेस ब्रीफिंग करके टीकाकरण का स्टेटस बताएगा.
  • बर्थडे पार्टी में तमंचे से केक काटना पड़ा भारी, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने दो को दबोचा
    10 जनवरी को शाहनवाज उर्फ गुड्डू के जन्मदिन की पार्टी आयोजित की गई थी. इसका वीडियो भी बनाया गया और सोशल मीडिया पर डाला गया. हापुड़ एसपी नीरज कुमार जादौन की संज्ञान में भी यह वीडियो आया.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com