NDTV Khabar
होम | उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

  • उत्तर-प्रदेश में नर्सों के साथ अस्पताल में छेड़खानी, 2 गिरफ्तार
    राघवेंद्र सिंह ने कहा कि कुछ मरीजों के परिजनों ने दोनों युवकों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया, जिनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. उधर, जिला अस्पताल मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉ. किशोरीलाल ने बताया कि अस्पताल के करीब पचास मीटर के दायरे में एसपी और डीआईजी आवास के अलावा पुलिस चौकी व पुलिस लाइन स्थित है लेकिन कई बार फोन से सूचना देने के बाद एक घंटे की देरी से पुलिस अस्पताल पहुंची और उन्हें गिरफ्तार किया.
  • गाजियाबाद में 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरी, एक की मौत आठ घायल
    गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर पर लिखा कि कुछ मजदूरों को बाहर निकालने के बाद इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया. हालांकि इमारत के मलबे में और लोगों के दबे होने को लेकर इस समय कोई जानकारी नहीं है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एक हफ्ते के भीतर हुई यह इस तरह की दूसरी घटना है.
  • UPPSC Recruitment 2018: यूपीपीएससी ने निकाली 924 पदों पर बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन
    उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने उपज‍िलाध‍िकारी, पुल‍िस क्षेत्राध‍िकारी, सहायक श्रमायुक्त, बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला लेखा अधिकारी और सहायक वन संरक्षक के 924 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं.
  • उत्तर प्रदेश : युवक पर किशोरी से कई महीनों तक रेप का अारोप, वीडियो सोशल मीडिया पर डाला
    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में किशोरी से रेप का मामला सामने आया है. यहां एक युवक पर कई महीनों तक 15 साल की एक किशोरी के साथ बलात्कार करने का आरोप लगा है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.  क्षेत्राधिकारी राजीव कुमार सिंह ने बताया कि जनवरी से लेकर अब तक युवक ने किशोरी के साथ विभिन्न मौकों पर बलात्कार किया और इसके बारे में बताने पर बलात्कार का वीडियो इंटरनेट पर अपलोड करने की धमकी दी थी.
  • उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सहेली के पति ने किया रेप
    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में 23 वर्षीय महिला के साथ दोस्त के पति ने कथित तौर पर बलात्कार किया. सिविल लाइन थानाध्यक्ष डी के त्यागी ने कहा कि आरोपी ने खुद को उसकी दोस्त का देवर बताया था और उसके समक्ष शादी का प्रस्ताव भी रखा था. उन्होंने कहा कि महिला के मुताबिक उसकी दोस्त ने भी आरोपी से अपने रिश्ते के बारे में झूठ बोला था.
  • झांसी में बदमाशों ने प्रॉपटी डीलर संजय सिंह कार पर बरसायी गोलियां, एक गनर की मौत, तीन घायल
    उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में शनिवार को बदमाशों ने कचहरी के पास सरेआम एक प्रॉपर्टी डीलर की कार पर ताबड़तोड़ गोलियां चलायीं. इस वारदात में एक गनर की मौत हो गई तथा तीन अन्य घायल हो गये.  पुलिस अधीक्षक वी. के. सिंह ने बताया कि प्रॉपर्टी डीलर संजय वर्मा एक मुकदमे में पेशी के बाद अपने साथियों के साथ कार से घर जा रहा था तभी पीछे से आये तीन बदमाशों ने कचहरी के पास उनकी कार जबरन रोक कर ताबड़तोड़ गोलियाँ चला दी.
  • Weather Report: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अन्य जगहों के मौसम का हाल
    मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक, कोंकण समेत आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी भारी बारिश का अनुमान है. बात सिर्फ उत्तर प्रदेश की करें तो अगले तीन घटों में भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मेरठ, बागपत, हापुड़, बुलंदशहर और अमरोहा जिले से सटे इलाकों में भारी बारिश होगी. साथ ही बारिश के साथ थंडरस्टॉर्म की भी संभावना व्यक्त की गई है. 
  • तीन तलाक का विरोध करने वाली निदा खान के खिलाफ एक और फतवा, अब चोटी काटने पर इनाम और देश छोड़ने का फरमान
    तीन तलाक और हलाला जैसी कुरीतियों के खिलाफ आवाज उठाने वाली निदा खान और फरहत नकवी के खिलाफ एक और फतवा जारी किया गया है. फतवे में कहा गया है कि निदा और फरहत की चोटी काट कर देने और उनको पत्थर मारने वाले को इनाम दिया जाएगा.  ऑल इंडिया फैजान-ए-मदीना काउंसिल के अध्यक्ष मुईन सिद्दीकी नूरी ने 11,786 रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है. दोनों को फतवे में 3 दिन के अंदर देश छोड़ने का आदेश दिया गया. फतवे में दोनों महिलाओं के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया गया है.
  • PM मोदी को 'गब्बर सिंह' कहने वाले BSP नेता पर गिरी गाज, मायावती ने अपने करीबी सहयोगी को निकाला
    बसपा प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रति ‘अनर्गल’ बयानबाजी करने वाले अपने करीबी और पार्टी के उपाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने सिंह को दो दिन पहले यह बयान देने के तुरंत बाद अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था. पार्टी प्रमुख की अध्यक्षता में शनिवार को यहां हुई बसपा नेताओं की राष्ट्रीय बैठक में यह फैसला किया गया. 
  • यूपी के शाहजहांपुर में बोले पीएम मोदी : जितना ज्यादा 'दल-दल' होता है, उतना ज्यादा 'कमल' खिलता है
    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में ‘किसान कल्याण रैली’ को सम्बोधित करेंगे. इस दौरान वह कृषकों के लिये कई घोषणाएं कर सकते हैं.
  • उत्तर प्रदेश: रायबरेली में BJP नेता पर रेप का आरोप, पीड़िता ने कहा- डेढ़ महीने तक दुष्कर्म कर वीडियो बनाया
    उत्तर प्रदेश के जनपद रायबरेली में एक महिला ने भाजपा नेता पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. महिला का यह भी आरोप है कि भाजपा नेता ने अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करता रहा. पीड़िता का कहना है कि उसकी शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया, लेकिन आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. थक-हार कर पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है.
  • आखिर क्‍यों स्कूल के सारे बच्चों को मारना चाहती थी ये 13 साल की बच्‍ची, जानें वजह
    यूपी देवरिया के एक स्कूल में पढ़ने वाली 13 साल की बच्ची मिड डे मील में ज़हर मिलाने के आरोप में जेल चली गई है. बच्ची के छोटे भाई की इसी स्कूल में एक दूसरे बच्चे के ईंट मार देने से मौत हो गई है.
  • सुन ले सरकार, पुल है तैयार : जब गांव वालों ने ख़ुद ही बना दिया पुल...
    उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक ऐसा खूनी रेलवे ट्रैक है जिसपर दो दर्जन से ज्यादा मौतें होने के बावजूद जब पुल नहीं बना तो गांव वाले खुद ही पुल बनाने में जुट गए हैं. हापुड़ में काली नदी का खूनी पुल है. करीब ढाई सौ से ज्यादा ट्रेनें यहां से गुजरती हैं.
  • दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुर-नंदोई ने गर्भवती महिला से किया रेप, जब पति को पता चला तो...
    मेरठ जिले के खरखौदा में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर एक गर्भवती महिला के साथ ससुर-नंदोई ने कथित रूप से बलात्कार किया और उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया. महिला की तहरीर पर पति समेत चार लोगों के खिलाफ थाना खरखौदा में एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस के अनुसार खरखौदा की युवती की शादी हापुड़ जिले के धौलाना क्षेत्र में हुई थी. पीड़ित महिला का आरोप है कि ससुराल वाले कार और दो लाख रुपये की नकदी की मांग कर रहे थे.
  • पत्‍नी की शिकायत पर क्रिकेटर मोहम्‍मद शमी को अदालत ने किया तलब, पढ़ें- क्‍या है मामला
    हसीन जहां ने यहां अलीपुर में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में चेक के कथित रुप से नहीं भुनने को लेकर परक्राम्य लिखत अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था.
  • ग्रेटर नोएडा : 'गृह प्रवेश' के तीन दिन बाद ही ढह गया आशियाना
    ग्रेटर नोएडा में मंगलवार की रात में धराशायी हुई इमारत में हाल ही में अपनी मां के साथ रहने आए 25 साल के शिव त्रिवेदी ने इसी सप्ताहांत में गृह प्रवेश की पूजा आयोजित की थी. उनके सपनों के घर को सजाने के लिए उनकी साली अपने एक वर्षीय बच्चे के साथ यहीं रुक गईं थीं. बुधवार को वे सभी एक बहुमंजिला इमारत के उनकी इमारत के ऊपर ढहने से उसके मलबे में फंसे थे. उनके जीवित रहने की संभावना नहीं है.
  • बड़ी राहत: बरेली की अदालत ने निदा खान के ट्रिपल तलाक को अवैध घोषित किया, शौहर की याचिका भी खारिज
    बरेली की एक अदालत ने तीन तलाक की पीड़िता निदा खान को बड़ी राहत दी है. बरेली की अदालत ने निदा खान को शौहर द्वारा दिये गये तीन तलाक को अवैध घोषित कर दिया है. वहीं, अदालत ने इंस्टैंट तीन तलाक की शिकार निदा खान के शौहर शीरन की याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उसने घरेलू हिंसा के केस पर स्टे लगाने की मांग की थी. अब मामले की अगली सुनवाई 27 जुलाई को होगी.
  • मुजफ्फरनगर: प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी पर पति की हत्या करने का आरोप, मामला दर्ज
    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में अपने पति को कथित तौर पर जहर देकर मारने के आरोप में उसकी पत्नी और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 
  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा में और भी हैं 'मौत की इमारतें', यहां भी हो सकता है बड़ा हादसा 
    ग्रेटर नोएडा के जिस शाहबेरी इलाके में यह हादसा हुआ वहां यह कोई इकलौती बिल्डिंग नहीं थी, जिसकी नींव कमजोर बताई जा रही है और निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल करने का आरोप लगा है. शाहबेरी से ही सटे इटैड़ा, खेड़ा चौगानपुर, बिसरख आदि इलाकों में इन दिनों काफी संख्या में धड़ाधड़ अवैध इमारतें बन रही हैं. न तो इनका कोई नक्शा होता है और न ही किसी आर्किटेक्ट आदि की सलाह ली जाती है.
  • ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें गिरने से अब तक 8 की मौत, मृतकों के परजनों को 2 लाख की आर्थिक सहायता
    दिल्ली एनसीआर के ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में एक 6 मंजिला निर्माणाधीन इमारत, दूसरी 4 मंजिला इमारत पर गिर गई. इस घटना में अभी तक 8 लोगों की मौत की खबरें हैं. बताया जा रहा है कि अभी इस मलबे में कई लोगों के और दबे होने की आशंका है. एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और बचाव कार्य काफी तेजी से हो रहा है. बचाव कार्य में जेसीबी मिशीनों की भी मदद ली जा रही है. बताया जा रहा है कि यह घटना रात साढ़े आठ बजे हुई. इमारत में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है, जिन्हें निकालने का काम प्रशासन कर रहा है. बताया जा रहा है 4 मंजिला इमारत में कुल 18 परिवार रह रहे थे, जिनमें 30 से 32 लोगों के होने की बात कही जा रही है. NDRF की दो टीम मौके पर पहुंच गई है. मौके पर सैकड़ों की भीड़ जमा है.
12345»

Advertisement