NDTV Khabar
होम | उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

  • 24 साल पुराने तिहरे हत्याकांड में 15 दोषियों को उम्रकैद की सजा
    डीजीसी ने बताया, "अदालत ने प्रथम पक्ष के सभी आठ आरोपियों उदय प्रताप सिंह, अभय प्रताप सिंह, मन्ना सिंह, बड़का तिवारी, गुड्डा तिवारी, सुनील सिंह, रामनिरंजन सिंह और राकेश सिंह को साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया."
  • यूपी में रुक नहीं रहे अपराध, बाराबंकी में गैंगरेप के बाद दोस्‍त ने ही की नाबालिग की हत्‍या...
    बाराबंकी में एक 17 साल की लड़की को उसके दोस्‍त ने गैंगरेप के बाद माकर नहर में फेंक दिया. लड़की घर से गायब थी, घर वालों ने रिपोर्ट लिखाई तो पुलिस उसके दोस्‍त को पकड़ लाई. जब सख्‍ती से पूछताछ की गई तो उसने जुर्म कबूल कर दिया. लड़की को घर वाले उस लड़के से मिलने से रोक रहे थे, इसलिए अपने दोस्‍त के साथ मिलकर उसने यह जघन्‍य अपराध कर डाला. दोनों आरोपियों को अरेस्‍ट कर लिया गया है.
  • गैंगरेप की शिकार नाबालिग हुई गर्भवती, परिवार ने केस दर्ज कराया, एक गिरफ्तार
    हापुड कोतवाली के एक गांव निवासी नाबालिग किशोरी गांव में ही घर के पास छह माह पहले पानी लेने गई थी तभी गांव के ही अभिषेक ने अपने दोस्त शेंकी के साथ रेप किया, इसके कारण पीड़िता गर्भवती हो गई. 
  • वृन्दावन के बांकेबिहारी मंदिर को खोलने के लिए अदालत में याचिका
    याचिकाकर्ता एनपी सिंह ने कहा, ‘‘देश और दुनिया में ठा. बांकेबिहारी के बड़ी संख्या में भक्त मौजूद हैं. दो दिन दर्शन के लिए मंदिर के पट खोलकर मंदिर प्रबंधन ने राहत प्रदान की थी, लेकिन मनमाने तरीके से मंदिर को फिर बंद कर दिया गया है. न्यायालय से अपील की गयी है कि अधिकारियों को मंदिर के पट खोलने के आदेश दें.’’
  • बलिया हत्याकांड का आरोपी जेल भेजा गया, करणी सेना ने उसके समर्थन में किया प्रदर्शन
    बलिया (Ballia) में सरकारी राशन की दुकान के आवंटन में हत्या के आरोपी धीरेंद्र सिंह को आज 14 दिन की ज्युडीशियल कस्टडी में जेल भेज दिया गया. उधर आज उसके समर्थन में करणी सेना भारत ने वहां प्रदर्शन किया. पुलिस ने उन्हें हत्या के आरोपी के घर नहीं जाने दिया. सेना के अध्यक्ष ने कहा कि सिर्फ़ चार लोगों को वहां जाने की इजाजत मिली है इसलिए अब चार क्षत्रिय लोग ही उनके घर भेजे जाएंगे क्योंकि वे अपना खून हैं.
  • सीबीआई ने यूपी में बसपा विधायक से जुड़ी कंपनी के कई ठिकानों पर छापे मारे, लोन घोटाले का मामला
    सीबीआई (CBI) ने सोमवार को यूपी (UP) में गंगोत्री इंटरप्राइजेज (Gangotri Enterprises) के कई ठिकानों पर छापे मारे (Raids)  हैं. कई जिलों में छापामारी की कार्रवाई की गई है. सीबीआई ने यह कार्रवाई लखनऊ, गोरखपुर, नोएडा में की है. गंगोत्री इंटरप्राइजेज बीएसपी (BSP) विधायक विनय तिवारी (Vinay Tiwari) से जुड़ी बताई जाती है. इस कंपनी पर 1500 करोड़ के बैंक लोन घोटाले के मामले में यह कार्रवाई की जा रही है. सीबीआई की टीम की छापेमारी अभी जारी है.
  • उत्तर प्रदेश: घर में घुसकर दिखाई बंदूक, फिर किया लड़की के साथ गैंगरेप
    कानपुर देहात जिले में दो युवकों के एक लड़की से उसके घर में घुसकर बलात्कार किए जाने का कथित मामला सामने आया है. पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने रविवार को बताया कि डेरापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई यह घटना करीब एक हफ्ते पुरानी है लेकिन पुलिस को इस संबंध में रविवार की सुबह सूचना मिली है. 
  • सात वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ पड़ोस के युवक ने किया दुष्कर्म, अमेठी कोतवाली में  मुकदमा हुआ दर्ज
    उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी भले ही बेटियों की सुरक्षा के लिए तमाम उपाय आजमा लें लेकिन बेटियों के खिलाफ अपराध है कि कम होने का नाम नहीं ले रहा. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में एक 7 साल की नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है.
  • यूपी: बाहुबली विधायक और उसके बेटे पर गायिका ने लगाया रेप का आरोप
    भदोही में चुनाव प्रचार के लिए आई गायिका का बाहुबली विधायक विजय मिश्रा द्वारा बलात्कार करने का मामला सामने आया है. विधायक के साथ-साथ उनके बेटे और एक अन्य शख्स पर गायिका से गैंगरेप के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है. यह मामला 2014 का है. उस समय विधायक विजय मिश्रा की बेटी सीमा मिश्रा सपा से लोकसभा का चुनाव लड़ रही थीं.
  • बलिया हत्याकांड: बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीड़ित पक्ष पर केस दर्ज नहीं होने पर पार्टी छोड़ने की चेतावनी दी
    Ballia Murder Case: बलिया हत्याकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह (Dhirendra Singh) को यूपी एसटीएफ (UP STF) ने आज गिरफ्तार कर लिया. उधर बलिया में हत्या के आरोपी के समर्थन में बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. उन्होंने जमकर नारेबाज़ी की. उनकी मांग है कि पीड़ित पक्ष पर भी मुकदमा हो क्योंकि उन्होंने भी मारपीट की थी. अगर मामला दर्ज नहीं हुआ तो वे बीजेपी छोड़ देंगे. पहले पुलिस ने धीरेंद्र सिंह को पकड़कर पिस्टल समेत छोड़ दिया था...लेकिन आज पकड़ा तो नहीं छोड़ा.अब उसे बलिया पुलिस को सौंपा जा रहा है.
  • यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,880 नए मामले, 40 और मरीजों की मौत
    लखनऊ में सबसे ज्यादा 317 नए मरीजों का पता लगा है. इसके अलावा गाजियाबाद में 189, गोरखपुर में 153, वाराणसी में 137, प्रयागराज में 127, मुरादाबाद में 122 तथा गौतम बुद्ध नगर में 107 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है.
  • उत्तर प्रदेश : मथुरा का बांके बिहारी मंदिर कल से फिर बंद किया जाएगा
    Coronavirus: मथुरा (Mathura) का बांके बिहारी मंदिर कल से एक बार फिर बंद होगा. मंदिर में दर्शनों के लिए भारी भीड़ उमड़ने के कारण उसे बंद किया जा रहा है. ऑनलाइन व्यवस्था न होने तक मंदिर बंद रहेगा. सोमवार से आम श्रद्धालुओं के लिए मंदिर दोबारा बंद कर दिया जाएगा. मंदिर प्रबंधक ने यह जानकारी दी है. प्रबंधन का कहना है कि सेवायतों का भी सहयोग नहीं मिल रहा है.
  • UP: 4 फुट जमीन को लेकर विवाद में पीड़ित पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, दो लोग झुलसे
    पुलिस अधीक्षक श्रीवास्तव ने शनिवार को बताया, "चार फुट जमीन के लिए दो पक्षों में शनिवार को विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि एक पक्ष ने अपनी मोटरसाइकिल से पेट्रोल निकाला और दूसरे परिवार पर डालकर आग लगा दी. इसकी वजह से दो लोग झुलस गए."
  • हाथरस कांड : CBI ने पीड़ित परिवार से की 5 घंटे पूछताछ, पूछे ये सवाल
    पीड़िता की भाभी ने बताया कि CBI ने उनसे मामले से संबंधित सवाल पूछे. उन्होंने कहा, 'जांच टीम ने मुझसे ज्यादा सवाल नहीं पूछे. उन्होंने मुझसे छोटू के बारे में पूछा लेकिन मैं उसे नहीं जानती. वे अपने साथ पीड़िता के कपड़े ले गए. वे कई घंटे तक सवाल पूछते रहे. हमने किसी तरह का दबाव महसूस नहीं किया.'
  • योगी सरकार ने ‘‘दरिंदो के सामने आत्मसमर्पण’’कर दिया है: अखिलेश यादव
    समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के रहते बहन-बेटियों की सुरक्षा नहीं हो सकती है क्योंकि इस सरकार ने ‘‘दरिंदो के सामने आत्मसमर्पण’’ कर दिया है.
  • उत्तर प्रदेश में ‘एलियन जैसी वस्तु’ को देखकर घबराए लोग, निकला ‘आयरन मैन’ के आकार का गुब्बारा
    उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में स्थानीय लोग आकाश में उड़ रही एक अजीब सी चीज को देखकर शनिवार को घबरा गए. हालांकि बाद में पता चला कि यह वस्तु ‘आयरन मैन’ के आकार का गुब्बारा था. अधिकारियों ने बताया कि लोगों ने सुबह दनकौर इलाके में आसमान में यह वस्तु देखी, जो बाद में भट्टा परसौल गांव के निकट नहर में गिरी.
  • मेडिकल परीक्षा:  छोटे शहर के छात्रों ने हासिल की बड़ी सफलता
    प्रतिभा शहरी सुख-सुविधाओं की मोहताज नहीं होती, वाराणसी (Varanasi) के छात्र कृष्णांशु ने यह साबित कर दिखाया है. मेडिकल की परीक्षा (Medical entrance exam) के नतीजे आ गए हैं. इसमें न सिर्फ छोटे शहरों के बच्चे टॉपर लिस्ट में हैं बल्कि छोटे शहरों में ही कोचिंग करके इन्होंने यह मुकाम हासिल किया है. वैसे तो राजस्थान कोचिंग के लिए मशहूर है, लेकिन वहां के एक बच्चे ने बनारस आकर कोचिंग की और 53वीं रैंक पाई. इस बात से ये ज़ाहिर होता है कि सही मार्गदर्शन मिले तो आला से आला मुकाम हासिल किया जा सकता है. छोटे शहर में रहकर बड़ी सफलता हासिल करने वाले छात्र सिर्फ कृष्णांशु ही नहीं हैं, श्वेता और आकांक्षा जैसी छात्राएं भी हैं जो अपने सपने पूरे करने की राह पर चल पड़ी हैं.
  • यूपी के गोंडा में मंदिर के पुजारी ने खुद पर चलवाई थी गोली, पुलिस के खुलासे से सनसनी
    यूपी (UP) के गोंडा (Gonda) में राम जानकी मंदिर के पुजारी ने अपने दुश्मन को फंसाने के लिए एक प्रोफेशनल शूटर से अपने ऊपर गोली चलवाई थी. इसमें मंदिर का महंत भी शामिल था. महंत को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और अस्पताल में भर्ती पुजारी ठीक होते ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. गोंडा में 11 अक्टूबर को इटियाथोक इलाके के राम जानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास को रात दो बजे मंदिर में गोली मार दी गई थी. घायल पुजारी को फौरन लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया था.
  • हाथरस केस पर संजय सिंह का ट्वीट -
    इससे पहले 15 अक्टूबर को संजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा था, 'हिंदुस्तान में पहली बार ऐसा हुआ होगा कि दोषियों को बचाने के लिए कोई सरकार कोर्ट में झूठा शपथ पत्र दे रही है."
  • एमएसएमई ने सोशल मीडिया पर भर्ती के फर्जी विज्ञापनों को लेकर किया आगाह
    सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्योगों के मंत्रालय (MSME) ने सोशल मीडिया पर भर्ती के फर्जी विज्ञापनों को लेकर लोगों को आगाह किया है. एमएसएमई का कहना है कि निदेशक पद के लिए कोई भर्ती नहीं की जा रही है. लोगों से अपील है कि वे ऐसे किसी बहकावे में न आएं.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com