NDTV Khabar
होम | उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

  • Ayodhya Verdict : मौलाना अरशद मदनी ने कहा, कानून की नजर में अयोध्या में बाबरी मस्जिद थी और कयामत तक रहेगी
    अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर समीक्षा के लिए आयोजित जमीयत उलेमा हिन्द राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक के निष्कर्ष में अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा है कि कोर्ट का फैसला समझ से परे है. कानून और न्याय की नजर में वहां बाबरी मस्जिद थी और है और कयामत तक मस्जिद ही रहेगी फिर चाहे उसको कोई भी नाम या स्वरूप क्यों न दे दिया जाए.
  • कानपुर में दौड़ेगी मेट्रो रेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रखी आधारशिला
    उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि पहले चरण में आईआईटी से कल्याणपुर के बीच मेट्रो ओवर ब्रिज के खंभे बनाने की तैयारी की गई है.
  • क्या मस्जिद के लिए जमीन नहीं लेना कोर्ट की अवमानना होगा, कानूनी सलाह ले रहा है सुन्नी वक्फ बोर्ड
    सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ ज़मीन लेने या नहीं लेने के मामले पर उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड कानूनी राय ले रहा है और उसका कहना है कि वह रविवार को लखनऊ में हो रही ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में इस सिलसिले में लिए जाने वाले निर्णय को 'खास' अहमियत देगा. बोर्ड के अध्यक्ष जु़फर फारुकी ने शुक्रवार को कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड अयोध्या में ज़मीन लेने या न लेने के मसले पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के निर्णय को खास अहमियत देगा.
  • उत्तर प्रदेश में मौसम रहेगा शुष्क, तापमान में गिरावट की उम्मीद
    शुक्रवार को आगरा का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री, बरेली का 14 डिग्री, मेरठ का 14 डिग्री, गोरखपुर का 16 डिग्री और बहराइच का 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.वहीं, गुरुवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
  • दिव्यांग छात्र ने ऐसा क्या ट्वीट किया कि इंस्पेक्टर ने NSA लगाने की धमकी दे डाली
    यूपी पुलिस के दरोगा क्या ट्विटर के दुश्मन हो गए हैं? बरेली में एलएलबी के एक दिव्यांग छात्र ने पुलिस को अपने पड़ोस में पराली जलाए जाने का वीडियो ट्वीट किया तो इलाके के नाराज दरोगा ने उसे डेढ़ घंटे हिरासत में रखा और नेशनल सिक्यूरिटी एक्ट (एनएसए) और गैंगस्टर एक्ट लगाकर 10 साल के लिए जेल भेजने की धमकी दी. इंस्पेक्टर और छात्र की बातचीत सोशल मीडिया में वायराल हो रही है. दरोगा का कहना था कि अगर पराली जली थी तो उसे दरोगा को ही सूचना देनी चाहिए थी, ट्वीट करने से हर अफ़सर को पता चल गया.
  • लखनऊ : सपा नेता मुलायम सिंह यादव बीमार, पीजीआई में भर्ती किया गया
    समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को पेट में दर्द की शिकायत के चलते बुधवार को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजी पीजीआई) में भर्ती कराया गया है. पीजीआई के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रोफेसर अमित अग्रवाल ने बताया कि मुलायम सिंह यादव की चिकित्सा जांच चल रही है.
  • अयोध्या मामले में सुन्नी वक्फ बोर्ड इस वजह से दाखिल नहीं करेगा रिव्यू पिटीशन
    अयोध्या मामले में रिव्यू पिटीशन (पुनर्विचार याचिका) फाइल करने और मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन पर मुसलमानों की राय बंटी हुई है. जमीयत उलेमा-ए-हिंद इस पर कल मीटिंग करेगा. पर्सनल लॉ बोर्ड 17 को और सुन्नी वक्फ बोर्ड 26 को बैठक करेगा. लेकिन सुन्नी वक्फ बोर्ड का मानना है कि रिव्यू पिटीशन फाइल करने से माहौल खराब होगा, इसलिए वह पिटीशन दाखिल नहीं करेगा.
  • अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के ट्रस्ट में अमित शाह और CM योगी को भी शामिल किया जाए: विहिप
    न्यास अयोध्या के कारसेवकपुरम में वर्ष 1990 से कलाकारों और शिल्पकारों के लिए कार्यशाला चला रहा है. इसमें कलाकारों ने कई पत्थरों और खंभों पर कलाकृतियां उकेरी हैं, इस उम्मीद के साथ, कि जब भी राम लला का मंदिर बनेगा तो इन्हें उसमें लगाया जाएगा.
  • गाजियाबाद की महापौर ने नगर निगम के अधिकारियों पर लगाया 50 करोड़ रुपये की कर चोरी का आरोप
    गाजियाबाद की महापौर आशा शर्मा ने यहां नगर निगम के अधिकारियों पर शहर के कुछ प्रतिष्ठानों के साथ मिलीभगत कर 50 करोड़ रुपये की कथित कर चोरी का आरोप लगाया है.
  • बनारस में देव दीपावली पर दीपों से जगमगाए गंगा के घाट
    कार्तिक पूर्णिमा के दिन बनारस में देव दीपावली का विशेष पर्व मनाया गया बनारस के सभी 84 घाटों पर दिए जलाए गए तो दशाश्वमेध और शीतला घाट पर आरती हुई. इस देव दीपावली को देखने के लिए देश-विदेश के लाखों लोग बनारस पहुंचे थे.
  • दिग्विजय सिंह का हमला- 'मोदी सरकार से वही लड़ सकता है जिसपर ईडी, CBI...'
    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार से वही लड़ सकता है, जिसके ऊपर ईडी और सीबीआई के मामले न चल रहे हों, क्योंकि सरकार इन जांच एजेंसियों को हथियार के रूप में इस्तेमाल करती है.
  • इस राज्य में अब सरकारी राशन दुकानों पर मिलेंगे कंडोम और सैनेटरी पैड
    उत्तर प्रदेश के सरकारी राशन दुकानदार अब अपने कार्डधारकों की सहूलियत और जागरूकता के लिए गेंहू, चावल के साथ कंडोम और सैनेटरी पैड भी दुकान से वितरित करेंगे.
  • राम मंदिर निर्माण के लिए NSUI जिलाध्यक्ष विलाल अहमद ने दिया 1100 रुपए का चेक, कहा- मेरे नाम से भी 4 ईंटें...
    इसके साथ ही कोर्ट ने मंदिर निर्माण के लिए सरकार को तीन महीने के अंदर एक ट्रस्ट बनाने का भी आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद लोग मंदिर निर्माण में सहयोग देने के लिए आगे आ रहे हैं. सहयोग करने वाले इन लोगों में विलाल अहमद का नाम भी शामिल है. विलाल अहमद आगरा के रहने वाले हैं और उन्होंने राम मंदिर निर्माण में सहयोग देते हुए 1,100 रुपए का एक चेक जिला मस्जिस्ट्रेट को सौंपा है. बता दें, विलाल अहमद नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के जिलाध्यक्ष हैं. 
  • पत्नी का कटा हुआ सिर लेकर थाने पहुंचा पति
    आगरा जिले के एत्माद्दौला क्षेत्र में पत्नी का सिर काटकर फरार हुआ पति सोमवार को हरीपर्वत थाना पहुंचा. पुलिस उसकी तलाश कर रही थी.
  • उत्तर प्रदेश: सड़क दुर्घटना में भाजपा नेता आशा सिंह की मौत, भाई भी गंभीर रूप से घायल
    आशा सिंह राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन करने के बाद घर लौट रहे थे. भाजपा नेता ने 2016 में मुरादाबाद-बिजनौर सीट पर भाजपा के टिकट पर विधान परिषद चुनाव लड़ा था, लेकिन समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार से हार गई थीं. भाजपा में शामिल होने से पहले  44 साल की आशा सपा के साथ थीं.
  • वृंदावन घूमने आए 42 स्कूली बच्चों की ढाबे के खाने से तबियत बिगड़ी, एक दर्जन की हालत गंभीर
    उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद से वृंदावन दर्शन के लिए आए एक स्कूल के बच्चों की हालत उस समय खराब हो गई जब लौटते वक्त उन्होंने एक ढाबे पर खाना खाया. आगरा-दिल्ली राजमार्ग पर टोल के निकट पहुंचते-पहुंचते उनकी हालत बिगड़ने लगी.
  • बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की मांग उठाई
    दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने पुरी से अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि इससे दुनिया भर के श्रद्धालु अयोध्या में आकर दर्शन कर सकेंगे. एयरपोर्ट बनने से अयोध्या दुनिया के बड़े टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक होगा. इससे अयोध्या और आसपास के इलाके में विकास में मदद मिलेगी.
  • 26 नवंबर को सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड अयोध्या में 5 एकड़ जमीन लेने पर फैसला करेगा
    Ayodhya News: सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड उत्तर प्रदेश सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर अयोध्या में 5 एकड़ जमीन लेने के मामले पर 26 नवंबर को प्रस्तावित अपनी बैठक में फैसला करेगा. बोर्ड के अध्यक्ष जफर फारूकी ने रविवार को बातचीत में कहा कि बोर्ड की सामान्य बैठक आगामी 26 नवंबर को संभावित है. उसमें ही यह निर्णय लिया जाएगा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार अयोध्या में सरकार द्वारा दी जाने वाली पांच एकड़ जमीन ली जाए या नहीं.
  • सिर्फ इंटर तक पढ़े और दुनिया भर में बना दिए सौ से अधिक मंदिर, अब अयोध्या में दिखाएंगे अपना हुनर
    सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या के राम मंदिर-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद के मामले में अपना फैसला सुना दिया. इस फैसले से विवदित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार केंद्र सरकार तीन महीने में मंदिर के लिए योजना तैयार करेगी. इसके लिए बोर्ड ऑफ ट्रस्टी का गठन किया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद लोगों में जिज्ञासा है कि आखिर अयोध्या में भव्य राम मंदिर कैसा बनेगा? इसका जवाब जाने माने आर्किटेक्ट चंद्रकांत भाई सोमपुरा (Chandrakant Bhai Sompura) के पास है जिन्होंने अयोध्या के राम मंदिर की डिजाइन तैयार की है.
  • उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मी ने कथित तौर पर की आत्महत्या, पेड़ से लटका मिला शव
    उत्तर प्रदेश पुलिस में पुलिसकर्मियों की आत्महत्या का यह सिलसिला पिछले कई महीनों से जारी है. इससे पहले राज्य के बागपत जिले में एक अवसाद ग्रस्त सिपाही ने खुद को शूटआउट कर लिया था. सिपाही बागपत जिले के दोघट थानाक्षेत्र में टीकरी चौकी पर तैनात था जहां उसने महीने की शुरुआत में खुद को गोली मारकर कथित रुप से आत्महत्या कर ली थी. पुलिस ने मृतक कांस्टेबल का नाम प्रवीण कुमार बताया था.
12345»

Advertisement