NDTV Khabar

उत्तराखंड : पूर्णागिरी मंदिर के रास्ते में श्रद्धालुओं पर चढ़ा डंपर, 10 की मौत, 11 घायल

निकटवर्ती चंपावत जिले में पूर्णागिरी मंदिर दर्शन के लिए पैदल जा रहे श्रद्धालुओं के एक समूह पर पीछे से तेज गति से आ रहे डंपर के चढ़ जाने से 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गयी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तराखंड : पूर्णागिरी मंदिर के रास्ते में श्रद्धालुओं पर चढ़ा डंपर, 10 की मौत, 11 घायल

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. पूर्णागिरी मंदिर के रास्ते में श्रद्धालुओं पर चढ़ा डंपर
  2. 10 की मौत, 11 घायल
  3. मृतकों में अधिकतर किशोरवय उम्र के श्रद्धालु हैं
पिथोरागढ़:

निकटवर्ती चंपावत जिले में पूर्णागिरी मंदिर दर्शन के लिए पैदल जा रहे श्रद्धालुओं के एक समूह पर पीछे से तेज गति से आ रहे डंपर के चढ़ जाने से 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गयी और 11 अन्य घायल हो गये. मृतकों में अधिकतर किशोरवय उम्र के श्रद्धालु हैं. श्रद्धालु नंगे पैर ही मंदिर जा रहे थे. टनकपुर के उपजिलाधिकारी अनिल चन्याल ने बताया कि उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के रहने वाले श्रद्धालु सुबह पांच बजे पहाड़ की चोटी पर स्थित पूर्णागिरी मंदिर के दर्शन के लिए पैदल जा रहे थे कि तभी पीछे से तेज गति से आ रहे डंपर ने उन्हें जबरदस्त टक्कर मारी. 

दिल्ली: PCR वैन से टकराई छात्रों की बाइक, दो की मौत

टिप्पणियां

उन्होंने बताया कि दुर्घटना में नौ श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि एक अन्य ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया. चंपावत के जिलाधिकारी अहमद इकबाल ने बताया कि गंभीर रूप से घायल चार व्यक्तियों में से 19 वर्षीय कमल ने बरेली के एक अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया. मृतक श्रद्धालुओं की पहचान बरेली जिले के बहेड़ी के रहने वाले वीर सिंह (18), सोनू (आठ), विशाल (17), रामकुमार (16), दीनदयाल (35), बाबू (12), केशर सिंह (16), राम स्वरूप (40), सोहन (40) और कमल (19) के रूप में की गयी है. 


VIDEO: दिल्ली में टेंपो-स्कूल वैन की टक्कर, 15 बच्चे घायल
डंपर चालक घटना के बाद मौके से फरार हो गया और उसे पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement