उत्तराखंड : बादल फटने की घटनाओं में पिछले 24 घंटे में 6 लोगों की मौत

उत्तराखंड : बादल फटने की घटनाओं में पिछले 24 घंटे में 6 लोगों की मौत

फाइल फोटो

देहरादून:

उत्तराखंड के टिहरी और उत्तरकाशी जिलों में बादल फटने की घटनाओं से हुई भारी बारिश में पिछले 24 घंटों में पांच और लोगों की मौत हो गई। उत्तरकाशी के चिन्यालिसौंण क्षेत्र में चार और लोगों की मौत की खबर है। बादल फटने के मामलों में मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर छह हो गई है।

प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने वाले एसडीएम विजय नाथ शुक्ला ने रविवार को बताया कि तीन महिलाओं सहित चार लोग शनिवार शाम पांच बजे से रात दस बजे तक चिनयालिसौंण के कई गांवों में बादल फटने की कई घटनाओं से भूस्खलन की घटनाओं में बह गए।

मृतक महिलाओं की पहचान शारतना देवी (45), सुनैना (19) और गोदाम्बरी देवी (55) के रूप में हुई है जो क्रमश: दरगढ़, जुंगा और मुरोगी इलाकों की रहने वाली थीं। उन्होंने कहा कि सुनैना का शव बरामद हो गया है, जबकि अन्य के शवों की तलाश जारी है।

उन्होंने बताया कि सूरी गांव में बादल फटने से आई बाढ़ में मुंशी लाल (40) नाम का व्यक्ति बह गया। मलबे में 13 मवेशी भी दब गए। टिहरी जिले में घनसाली के एसडीएम विनोद कुमार ने कहा कि टिहरी जिले के कोठीयाडा गांव में रविवार को 14 वर्षीय भारती का शव मिला। वह शनिवार को बादल फटने की घटना के बाद पानी में बह गया था।

Newsbeep

घनसाली क्षेत्र के बादल फटने से कल 15 साल के लड़के की मौत हो गई थी और बालगंगा घाटी में आधे दर्जन से अधिक गांवों के सैकड़ों मकान क्षतिग्रस्त हुए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)