Coronavirus: उत्तराखंड में कोरोना वायरस का पहला मामला, स्पेन से लौटे ट्रेनी अफसर की रिपोर्ट पॉजिटिव

उत्तराखंड (Uttarakhand) में रविवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण का पहला मामला सामने आया. वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई) के एक प्रशिक्षु की जांच रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

Coronavirus: उत्तराखंड में कोरोना वायरस का पहला मामला, स्पेन से लौटे ट्रेनी अफसर की रिपोर्ट पॉजिटिव

संक्रमित अधिकारी को दून मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • उत्तराखंड में कोरोना वायरस की दस्तक
  • वायरस से भारत में अब तक 2 की मौत
  • चीन के वुहान शहर से फैला यह वायरस
देहरादून:

उत्तराखंड (Uttarakhand) में रविवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण का पहला मामला सामने आया. वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई) के एक प्रशिक्षु की जांच रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. निदेशक (स्वास्थ्य) एस.के. गुप्ता ने कहा कि प्रशिक्षु 11 मार्च को स्पेन से लौटा था. उन्होंने कहा कि हल्द्वानी में निर्दिष्ट प्रयोगशाला में जांच में उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

अधिकारी ने बताया कि उसे दून मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि वह मूल रूप से पड़ोसी उत्तर प्रदेश के आगरा का रहने वाला है. उसके और एक अन्य व्यक्ति के नमूने जांच के लिए हल्द्वानी भेजे गए थे क्योंकि दोनों हाल में स्पेन से लौटे थे. उन्होंने रविवार को हल्द्वानी से आयी रिपोर्ट के हवाले से कहा कि दूसरे व्यक्ति की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आयी है.

Coronavirus: गृह राज्य मंत्री ने कहा, अर्द्धसैनिक बलों को पृथक कैंप तैयार रखने को कहा गया

उन्होंने कहा कि दोनों व्यक्तियों में कोरोना वायरस के लक्षण दिखायी देने के बाद उनके नमूने जांच के लिए भेजे गए थे. उन्होंने कहा कि चार अन्य व्यक्तियों के नमूने की जांच रिपोर्ट का अभी इंतजार है जिन्होंने रूस और फिनलैंड की यात्रा की थी. अधिकारी ने कहा कि ये सभी 28 सदस्यीय प्रशिक्षु या प्रोबेशनर में शामिल थे, जो हाल में विभिन्न देशों की यात्रा से लौटे थे. उत्तराखंड सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है.

VIDEO: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मुंबई लोकल में बढ़ी सफाई



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com