NDTV Khabar

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने बीजेपी पर कसा तंज, 'छुट्टी पर चला गया विकास'

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मजाक उड़ाते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश में विकास 'छुट्टी पर चला गया' है क्योंकि भाजपा सरकार राज्य में काम करने में असफल रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने बीजेपी पर कसा तंज, 'छुट्टी पर चला गया विकास'
देहरादून: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मजाक उड़ाते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश में विकास 'छुट्टी पर चला गया' है क्योंकि भाजपा सरकार राज्य में काम करने में असफल रही है. अपने आरोपों को पुष्ट करने के लिए कांग्रेस नेता ने दावा किया कि उनके कार्यकाल के दौरान भूमिगत सीवेज नालियों के लिए शहर में सड़कों की खुदाई की गयी थी लेकिन उनकी मरम्मत अभी तक नहीं हुयी और पहाड़ों में स्कूल बंद पड़े हैं. रावत ने मीडिया से कहा कि सरकार का कोई भी विभाग कुछ नहीं कर रहा है. चाहे वह शिक्षा, सिंचाई, जन कार्यों या कोई अन्य विभाग क्यों ना हों. सभी विभाग में कामकाज ठप पड़ा है. वास्तव में उत्तराखंड में विकास छुट्टी पर चला गया है.

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत को मोटरसाइकिल सवार ने मारी टक्कर

उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार ने राज्य के कोष में कम से कम चार महीनों के जरूरत का धन छोड़ा था. रावत ने आरोप लगाया कि इस अवधि के दौरान वर्तमान सरकार ने कोई नया राजस्व संग्रह नहीं किया है. 90-10 के अनुपात से राज्य को राशि दिए जाने के नियम के बावजूद उत्तराखंड को केन्द्र के अनुदान में कमी को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को इस मुद्दे पर लोगों को स्पष्टीकरण देना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : त्रिवेंद रावत के नौ रत्नों के बारे में जानें, अपनों को किया पराया, 5 बागियों को अपनाया

उन्होंने कहा कि हमने उत्तराखंड को 90-10 के अनुपात में अनुदान देने के लिए केन्द्र से संघर्ष किया था. हमारे प्रयासों से केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने धन आवंटन की इस व्यवस्था को लागू किया था. रावत ने कहा कि लेकिन अभी यह काफी चौंकाने वाला है कि राज्य को मिलने वाले केन्द्रीय अनुदान में काफी हद तक कमी आयी है। यह क्यों हो रहा है? राज्य के लोगों को यह जानने का हक है और मुख्यमंत्री को इसका स्पष्टीकरण देना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार राज्य के वित्तीय प्रबंधन में असफल रही है.

टिप्पणियां
VIDEO: उत्तराखंड में कांग्रेस की करारी हार पर बोले हरीश रावत​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement