NDTV Khabar

एनटीपीसी संयंत्र में विस्फोट : मृतक संख्या बढ़कर 33 हुई, 11 अन्य आईसीयू में भर्ती

अस्पताल के बर्न आईसीयू में 11 और व्यक्तियों को भर्ती कराया गया है. छह व्यक्तियों को शुक्रवार रात हवाई मार्ग से लाकर एम्स के बर्न विभाग में भर्ती कराया गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एनटीपीसी संयंत्र में विस्फोट : मृतक संख्या बढ़कर 33 हुई, 11 अन्य आईसीयू में भर्ती

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: रायबरेली में एनटीपीसी बायलर में विस्फोट में झुलसे एक व्यक्ति की शनिवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. इसके साथ ही एनटीपीसी के ऊंचाहार संयंत्र दुर्घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है. यह दुर्घटना गत आठ वर्षों में देश की सबसे भीषण औद्योगिक दुर्घटना बन गई है. अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेंद्र शर्मा ने बताया कि 40 वर्षीय संतोष कुमार शाह 90 प्रतिशत झुलस गए थे और उन्हें शुक्रवार शाम यहां बहुत ही नाजुक स्थिति में लाया गया था. अस्पताल के बर्न आईसीयू में 11 और व्यक्तियों को भर्ती कराया गया है. छह व्यक्तियों को शुक्रवार रात हवाई मार्ग से लाकर एम्स के बर्न विभाग में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ें : एनटीपीसी हादसे में घायल सहायक महाप्रबंधक की इलाज के दौरान मौत

इनमें से अधिकतर के चेहरे काफी झुलस गए हैं. एम्स के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा, ‘सभी को एम्स ट्रामा सेंटर के बर्न विभाग में भर्ती कराया गया है. इनमें से एक 60 प्रतिशत झुलसा है जबकि अन्य 25 से 50 प्रतिशत के बीच झुलसे हुए हैं.’

VIDEO : रायबरेली में एनटीपीसी के बॉयलर में हुए धमाके के ठीक बाद का वीडियो मिला​

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement