NDTV Khabar

उत्तराखंड में अचानक बाढ़ आने से 1 व्यक्ति की मौत, लड़की लापता

उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में शुक्रवार शाम आई तेज आंधी में एक पेड़ की शाखा गिर जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि भारी बारिश से अचानक आई बाढ़ में बही एक लड़की की तलाश जारी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तराखंड में अचानक बाढ़ आने से 1 व्यक्ति की मौत, लड़की लापता

प्रतीकात्मक फोटो.

देहरादून: उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में शुक्रवार शाम आई तेज आंधी में एक पेड़ की शाखा गिर जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि भारी बारिश से अचानक आई बाढ़ में बही एक लड़की की तलाश जारी है. चंपावत जिले में एक पेड़ की शाखा एक वाहन पर गिर गई, जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया. व्यक्ति की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई.

यह भी पढ़ें : मुंबई में भारी बारिश से जलजमाव, कई इलाकों में लगा लंबा जाम 

राज्य आपात अभियान केंद्र ने बताया कि उत्तरकाशी में आंधी और भारी बारिश से अचानक आई बाढ़ में तीन बच्चे बह गए. उन्होंने कहा कि उनमें से दो बच्चों को तो बचा लिया गया, लेकिन एक लड़की अभी भी लापता है. मूसलाधार वर्षा और तेज आंधी करीब आधे घंटे रही और इससे राज्य में अलग-अलग हिस्से प्रभावित हुए. पौड़ी जिले के बुमुच गांव में इस कारण चार पशुओं की मौत हो गई, जबकि देहरादून में कई पेड़ बिजली के खंभों पर गिर गए जिससे शहर में विद्युत आपूर्ति 15 घंटे से अधिक समय तक बाधित रही.

टिप्पणियां
VIDEO : उत्तराखंड : लोगों ने एक शख्स को बहने से ऐसे बचाया


देहरादून में विद्युत आपूर्ति हालांकि बहाल हो गई. ऊधमसिंहनगर जिले के रूद्रपुर में एक इमारत का एक हिस्सा गिर जाने से दो व्यक्ति घायल हो गए. मौसम विभाग ने उत्तराखंड में छिटपुट स्थानों पर अगले 24 घंटे में 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान जताया है. मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राज्य आपात संचालन केंद्र से शुक्रवार की शाम आयी तेज आंधी से हुए नुकसान का ब्योरा मांगा है. उन्होंने सभी जिला मजिस्ट्रेट से सतर्क रहने को कहा है. उन्होंने कहा कि आपदा की किसी भी घटना की जानकारी तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को दी जानी चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि अपनी जिम्मेदारी के निर्वहन में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement