NDTV Khabar

उत्तराखंड : रावत सरकार के फैसले से घट गए पेट्रोल और डीजल के दाम

पेट्रोल की कीमतों में 25 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है जबकि डीजल की कीमतों में 50 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है.

129 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तराखंड : रावत सरकार के फैसले से घट गए पेट्रोल और डीजल के दाम

खास बातें

  1. उत्तराखंड में मंगलवार से पेट्रोल और डीजल के दाम घट गए हैं
  2. यह कटौती कार्बन उपकर हटाए जाने की वजह से हुई है
  3. पेट्रोल की 25 पैसे, डीजल की कीमतों में 50 पैसे प्रति लीटर कटौती
देहरादून: उत्तराखंड में मंगलवार से पेट्रोल और डीजल के दाम घट गए हैं. पेट्रोल व डीजल के दाम में यह कटौती कार्बन उपकर हटाए जाने की वजह से हुई है. अधिकारियों के मुताबिक, पेट्रोल की कीमतों में 25 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है जबकि डीजल की कीमतों में 50 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है.

यह कटौती सोमवार रात से प्रभावी हो गई है. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में मंत्रिमंडल ने 11 मई को राज्य में कार्बन उपकर हटाने का फैसला किया था. उत्तराखंड के अधिकांश वाहनों द्वारा उत्तर प्रदेश में ईंधन भरवाने की वजह से राज्य को घाटा हो रहा था. उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि कार्बन उपकर की वजह से जहां सालाना 24 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हो रहा था, वहीं डीजल और पेट्रोल की आपूर्ति प्रभावित हो रही थी. 

अधिकारियों ने कहा कि इस फैसले के लागू होने के साथ ही राज्य में डीजल और पेट्रोल की कीमत उत्तर प्रदेश के समान हो गई है. अधिकारियों ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ईंधन की खपत बढ़ेगी, जिससे राज्य को सालाना लगभग 60 करोड़ रुपये का लाभ होगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement