NDTV Khabar

गंगा की सफाई के लिए 19 दिन से अनशन कर रहे स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद को पुलिस ले गई अस्‍पताल

स्वामी सानंद 22 जून से हरिद्वार के मातृसदन में अनशन पर बैठे हैं. उनका अनशन तुड़वाने को लेकर दो केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उमा भारती पत्र लिख चुके हैं.

51 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गंगा की सफाई के लिए 19 दिन से अनशन कर रहे स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद को पुलिस ले गई अस्‍पताल

स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद को अस्‍पताल लेकर जाती पुलिस

हरिद्वार:

पिछले 19 दिन से गंगा की सफ़ाई और गंगा कानून बनाने को लेकर आमरण अनशन पर बैठे प्रो. जीडी अग्रवाल उर्फ़ स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद को हरिद्वार पुलिस ने बल पूर्वक अस्पताल में भर्ती करा दिया है. स्वामी सानंद 22 जून से हरिद्वार के मातृसदन में अनशन पर बैठे हैं. उनका अनशन तुड़वाने को लेकर दो केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उमा भारती पत्र लिख चुके हैं पर प्रो. अग्रवाल गंगा कानून से नीचे किसी बात पर मानने को तैयार नहीं हैं.

टिप्पणियां

पुलिस ने मातृसदन (कनखल) इलाक़े में धारा 144 लगा दी है. पुलिस का कहना है कि प्रो. अग्रवाल के अनशन से आसपास कानून व्यवस्था ख़राब होने की संभावना के चलते ऐसा किया गया है. प्रो. अग्रवाल के 2009 और 2012 के अनशन के बाद गंगा को राष्ट्रीय नदी घोषित किया गया था. 86 साल के प्रो. अग्रवाल के साथी स्वामी निगमानंद की 2011 में 115 दिन अनशन के बाद मृत्यु हो गई थी.


VIDEO: गंगा के लिए अनशन पर स्वामी सानंद


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement