दिल्ली-हरिद्वार- देहरादून मार्ग पर तेजस एक्सप्रेस चलाने पर सहमति

पीयूष गोयल ने कहा कि उत्तराखंड में रेल परियोजनाओं के लिये बजट में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी.

दिल्ली-हरिद्वार- देहरादून मार्ग पर तेजस एक्सप्रेस चलाने पर सहमति

दिल्ली-हरिद्वार- देहरादून मार्ग पर तेजस एक्सप्रेस के लिए रेलवे ने सहमति जताई है.

खास बातें

  • रेलवे ने दिल्ली-हरिद्वार- देहरादून मार्ग पर तेजस एक्सप्रेस को दी सहमति
  • रेल मंत्रालय ने आधिकारिक तौर पर दी जानकारी
  • अभी सैद्धांतिक सहमति मिली है
देहरादून :

रेल मंत्रालय हरिद्वार के रास्ते दिल्ली और देहरादून के बीच आधुनिक सुविधाओं से युक्त तेजस एक्सप्रेस रेलगाड़ी चलाने के लिए सैद्धांतिक रूप से सहमत हो गया है. रेल मंत्री पीयूष गोयल के हवाले से शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अनुरोध पर दिल्ली-हरिद्वार- देहरादून मार्ग पर तेजस एक्सप्रेस रेलगाड़ी चलाने पर सैद्धांतिक रूप से सहमति दे दी गई है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रावत ने इस मामले को लेकर नई दिल्ली में रेल मंत्री गोयल से मुलाकात की थी. विज्ञप्ति के अनुसार, गोयल ने कहा कि पाथ-वे उपलब्ध होते ही रेलगाड़ी को शुरू कर दिया जाएगा.

ट्रेनों में तत्‍काल रिजर्वेशन कराने वालों के लिए खुशखबरी! रेलवे ने उठाया यह बड़ा कदम

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में रेल परियोजनाओं के लिए बजट में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. गोयल ने कहा कि 2021 में हरिद्वार में होने वाले कुंभ मेले के लिए रेलवे विभाग प्रयागराज की भांति ही पूरी तैयारी करेगा. उन्होंने कहा कि देहरादून और हरिद्वार स्टेशनों की सुरक्षा और यात्रियों की सुविधा सुनिश्चित की जाएगी.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना पर काम दिखने लगा है और इसके लिए उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री और उनकी टीम की प्रशंसा की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि हमें दूसरे राज्यों में जो समस्याएं आती हैं, वे उत्तराखण्ड में नहीं आई.

चलती ट्रेन से लटककर स्टंट कर रहा था लड़का, हाथ फिसला और हुआ ऐसा, रेल मंत्री बोले- 'ये बहादुरी नहीं मूर्खता है...' देखें Video

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना में ‘इनोवेटिव' काम होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि अगले ढ़ाई वर्ष में श्रीनगर गढ़वाल तक रेल पहुंचाने का पूरा प्रयास किया जाएगा.

गोयल ने कहा कि दून रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण इस वर्ष नवम्बर तक कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि जल्द ही रेलवे के उच्च अधिकारियों का एक दल उत्तराखण्ड भेजा जाएगा.

देखें Video: अपराधियों को पकड़ने के लिए चेहरा पहचानने की नई तकनीक

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com