NDTV Khabar

आईटीबीपी जवानों के संग नया साल मनाएंगे गृह मंत्री राजनाथ सिंह

सोमवार को राजनाथ सिंह चीन से लगी सीमा पर स्थित नेलोंग चौकी पर आईटीबीपी के जवानों के साथ मिलेंगे और उन्हें नव वर्ष की शुभकामनाएं देंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईटीबीपी जवानों के संग नया साल मनाएंगे गृह मंत्री राजनाथ सिंह

गृह मंत्री राजनाथ सिंह मातली में आईटीबीपी बटालियन के मुख्यालय में

नई दिल्ली:

आईटीबीपी जवानों के साथ नया साल मनाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह उत्तराखंड के मातली पहुंच गए हैं. सोमवार को गृह मंत्री चीन से लगी सीमा पर अग्रिम चौकी में तैनात जवानों से मुलाकात करेंगे. इस अवसर पर आईटीबीपी के डीजी आरके पचनंदा और बल के आला अधिकारी भी राजनाथ सिंह के साथ होंगे. रविवार को मातली में गृह मंत्री ने कैंप में रह रहे जवानों के परिवारों से उनके फैमिली क्वार्टर्स में जाकर मुलाकात की और उन्हें नए साल की शुभकामनाएं दीं. रात को जवानों के साथ गृह मंत्री बड़ा खाना में शिरकत करेंगे.
 

rajnath singh itbp family

अपने दौरे के दूसरे दिन सोमवार को राजनाथ सिंह चीन से लगी सीमा पर स्थित नेलोंग चौकी पर आईटीबीपी के जवानों के साथ मिलेंगे और उन्हें नव वर्ष की शुभकामनाएं देंगे. नेलोंग चौकी समुद्र तल से लगभग 11 हजार 636 फीट की ऊंचाई पर स्थित है. चारों ओर ऊंची पहाड़ियों से घिरे इलाके का तापमान माइनस 15 डिग्री तक पहुंच गया है.


यह भी पढ़ें : चीन से लगी सीमा पर बनेंगे 50 नए बॉर्डर आउटपोस्ट : गृह मंत्री राजनाथ सिंह

टिप्पणियां

गृह मंत्री का नेलोंग घाटी क्षेत्र में सीमाओं पर यह पहला दौरा है. इससे पहले इस साल उन्होंने दशहरे के अवसर पर आईटीबीपी की माना, लप्थल, रिमखिम चौकियों में जवानों से मुलाकात की थी और उनका मनोबल बढ़ाया था.

VIDEO : पीएम मोदी ने जवानों के साथ मनाई दिवाली
इसके अलावा औली, जोशीमठ और गौचर में आईटीबीपी बल की अलग-अलग फार्मेशन का दौरा किया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement