उत्तराखंड में अभी नहीं खत्म हुई है वोटिंग, कांग्रेस-बीजेपी के पास एक सीट जीतने का आखिरी मौका

उत्तराखंड में अभी नहीं खत्म हुई है वोटिंग, कांग्रेस-बीजेपी के पास एक सीट जीतने का आखिरी मौका

11 मार्च को लोहाघाट के करणकरायत स्थित एक बूथ की ईवीएम खराब हो जाने के कारण मतगणना का काम बीच में ही रूक गया था.

खास बातें

  • चंपावत जिले की लोहाघाट सीट के करणकरायत बूथ पर फिर से वोटिंग.
  • ईवीएम खराब होने के चलते 11 मार्च को रोकी गई थी गिणती.
  • 69 सीटों के परिणामों में भाजपा ने 56 सीटें जीती हैं.
चंपावत:

अगर आप सोच रहे हैं उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव संपन्न हो गए हैं तो जरा ठहरिए, यहां बुधवार को भी वोटिंग होगी. चंपावत जिले की लोहाघाट सीट के करणकरायत बूथ पर बुधवार को दोबारा वोटिंग होगी. यहां ईवीएम में खराबी के कारण मतगणना पूरी नहीं हो सकी थी. यानी करणकरायत बूथ के लोग तय करेंगे कि लोहाघाट का विजेता कौन होगा. गत 11 मार्च को लोहाघाट के करणकरायत स्थित एक बूथ की ईवीएम खराब हो जाने के कारण मतगणना का काम बीच में ही रूक गया था.

 चुनाव आयोग ने इस बूथ पर 15 मार्च को दोबारा मतदान कराये जाने का आदेश देते हुए अपने राज्य प्रतिनिधियों से मतगणना से संबंधित सभी दस्तावेजों को नतीजा घोषित होने तक सीलबंद रखने को कहा था . यहां प्रदेश के मुख्य निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, करणकरायत स्थित राजकीय इंटर कालेज के बूथ नम्बर 128 पर कल दिन में पुनर्मतदान के तुरंत बाद शाम छह बजे ही मतगणना की जायेगी और नतीजा घोषित कर दिया जायेगा. इस बूथ पर 451 महिलाओं समेत कुल 856 मतदाता हैं.

ईवीएम खराब होने से पहले तक भाजपा के पूरन सिंह फत्र्याल अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के खुशाल सिंह से करीब 450 वोटों से आगे चल रहे थे.

प्रदेश में 70 विधानसभा सीटों में से घोषित हुए 69 सीटों के परिणामों में भाजपा ने 56 सीटें जीती हैं जबकि सत्ताधारी कांग्रेस मात्र 11 सीटों पर सिमट गयी. निर्दलीयों के हाथ केवल दो ही सीटें आयीं .

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com