स्टिंग मामले में उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत से सीबीआई ने की पांच घंटे तक पूछताछ

स्टिंग मामले में उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत से सीबीआई ने की पांच घंटे तक पूछताछ

सीबीआई मुख्यालय जाते हरीश रावत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सीबीआई ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत से जुड़े स्टिंग ऑपरेशन की जांच के सिलसिले में उनसे करीब पांच घंटे तक पूछताछ की। जांच एजेंसी ने दावा किया कि उन्होंने पूछताछ के दौरान कुछ सवालों के पूरी तरह जवाब नहीं दिए।

रावत कुछ समर्थकों और एक विधायक के साथ सुबह 11 बजे सीबीआई मुख्यालय पहुंचे। संभवत: पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जो पद पर रहते हुए किसी प्राथमिक जांच के मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई के मुख्यालय आए हैं।

उनसे शाम 4 बजे तक पूछताछ की गई, जिस दौरान न्यूज चैनल के मालिक के साथ उनके संबंधों, उनके तथा उनके मंत्रिमंडल के एक मंत्री द्वारा एक बागी विधायक को कथित रिश्वत के प्रस्ताव आदि को लेकर सवाल जवाब किए गए।

सीबीआई के प्रवक्ता देवप्रीत सिंह ने बताया, 'उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत से कथित स्टिंग ऑपरेशन की जांच के संबंध में पूछताछ की गई। आगे भी पूछताछ जारी रहेगी। उन्हें फिर से बुलाया जाएगा।' एजेंसी सूत्रों ने बाद में दावा किया कि रावत कई ऐसे मद्दों का संपूर्ण विवरण नहीं दे पाए, जिनके लिए उन्हें फिर से बुलाया गया है, जिसका उन्होंने यह कहते हुए विरोध किया कि उन्होंने एजेंसी के साथ पूरी तरह सहयोग किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्र हालांकि यह ब्योरा देने में विफल रहे कि किन बिंदु विशेष पर रावत ने विस्तृत जानकारी नहीं दी। पूछताछ के बाद बाहर आने पर रावत ने कहा कि वह जांच टीम द्वारा पूछे गए सवालों का खुलासा नहीं कर सकते।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)