NDTV Khabar

अमेरिका में बैठे उत्तराखंड के मंत्री के 'स्लोवाकिया' से 'हैक' हुए सभी सोशल मीडिया एकाउंट्स

तमाम साइबर-सुरक्षा इंतजामों को बेकार साबित करके हैकरों ने इस बार उत्तराखंड के एक मंत्री को ही निशाना बना डाला. मंत्री जी इन दिनों अमेरिका की यात्रा पर हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका में बैठे उत्तराखंड के मंत्री के 'स्लोवाकिया' से 'हैक' हुए सभी सोशल मीडिया एकाउंट्स

मदन कौशिक (फाइल फोटो)

देहरादून :
टिप्पणियां

तमाम साइबर-सुरक्षा इंतजामों को बेकार साबित करके हैकरों ने इस बार उत्तराखंड के एक मंत्री को ही निशाना बना डाला. मंत्री जी इन दिनों अमेरिका की यात्रा पर हैं. जबकि हैकरों ने स्लोवाकिया से उनके सभी सोशल मीडिया नेटवर्क वाले एकाउंट (मसलन फेसबुक, ट्विटर, जी-मेल और इंस्ट्राग्राम) 'हैक' कर लिए. मंत्री के एकाउंट्स को हैक करने की कोशिश पहले तुर्की से की गई. दूसरे प्रयास में हैकर स्लोवाकिया से यह सभी एकाउंट हैक करने में कामयाब हो गए. इस घटना को लेकर उत्तराखंड के राजनीतिक गलियारों और राज्य पुलिस महानिदेशालय में हड़कंप मचा हुआ है. पीड़ित मंत्री का नाम मदन कौशिक है. मदन कौशिक उत्तराखंड में शहरी विकास मंत्री हैं.  

मंत्री के सोशल मीडिया एकाउंट्स को हैक कर लिए जाने की पुष्टि शनिवार को देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरुण मोहन जोशी ने की. एसएसपी ने से कहा, "इस सिलसिले में मंत्री के स्टाफ कर्मी की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई है. थाने में शिकायत दर्ज होने के बाद मामले की जांच उत्तराखंड साइबर-सेल को सौंप दी गई है." मामले के शिकायतकर्ता और मंत्री के सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुमित भार्गव ने पुलिस को दी शिकायत में कहा, "30 अक्टूबर की मध्य रात्रि में मंत्री का फेसबुक, ट्विटर, जी-मेल और इंस्ट्राग्राम एकाउंट्स हैक कर लिए जाने का पता चला." गौरतलब है कि अमेरिका की यात्रा पर गए मंत्री मदन कौशिक के 8 नवंबर को भारत लौटने का कार्यक्रम है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement