ICC T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम में फिर बदलाव, अहमद शहजाद की वापसी

ICC T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम में फिर बदलाव, अहमद शहजाद की वापसी

अहमद शहजाद (फोटो : AFP)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में फिर बदलाव किए हैं। 8 मार्च से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए टीम में अहमद शहजाद को खुर्रम मंज़ूर की जगह टीम में शामिल किया गया है। टीम के मुख्य चयनकर्ता हारुन रशीद ने स्वीकार किया कि एशिया कप के लिए टीम में मंजूर को शामिल किए जाने का फैसला गलत साबित हुआ।

टीम में बदलाव एशिया कप के प्रदर्शन को देखते हुए किया गया है। चयनकर्ता, टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के प्रदर्शन को लेकर परेशान हैं। एशिया कप के 4 मैचों में मोहम्मद हफीज, मंज़ूर और शरजील खान ने मिलकर 94 रन ही बनाए। इस परेशानी से निजात पाने के लिए बोर्ड ने अनुभवी शहजाद को शामिल किया है।

शहज़ाद ने पाकिस्तान सुपर लीग के 10 मैचों में 143.56 की स्ट्राइक रेट से 290 रन बनाकर चयनकर्ताओं को प्रभावित किया है। इससे पहले टीम के कोच वक़ार यूनुस ने शहज़ाद को घरेलू क्रिकेट खेलकर अपना खोया हुआ फ़ॉर्म वापस पाने की सलाह दी थी।

शाहिद आफ़रीदी अपनी कप्तानी बचाने में कामयाब रहे हैं। कप्तान और एक खिलाड़ी के तौर पर आफ़रीदी छाप छोड़ने में असफल रहे हैं-ये इल्लज़ाम टीम के कोच और कप्तान रह चुके जावेद मियांदाद ने लगाया था। चारों ओर आलोचना होने के बावजूद चयनकर्ताओं ने आफ़रीदी पर भरोसा बनाए रखा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीम इस प्रकार है-
शाहिद अफरीदी (कप्तान), शोएब मलिक, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), मोहम्मद हफीज. उमर अकमल (विकेटकीपर), अहमद शहजाद. मोहम्मद नवाज, इमाद वसीम, अनवर अली, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज, मोहम्मद समी, खालिद लतीफ