अफगानिस्तान से मिली हार भारतीय टीम के लिए खतरा कैसे, जानिए...

अफगानिस्तान से मिली हार भारतीय टीम के लिए खतरा कैसे, जानिए...

क्रिस गेल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

वेस्ट इंडीज़ की टीम ने अपने पहले तीनों मैच जीतकर सेमीफ़ाइनल में जगह बनाई और फिर अफ़गानिस्तान से 6 रनों से हार गए, लेकिन सेमीफ़ाइनल से ठीक पहले मिली इस हार का मतलब यह नहीं कि विंडीज़ टीम को आप हल्के में लें बल्कि इसके बाद यह टीम और ज्यादा सतर्क होगी और ज्यादा खतरनाक साबित हो सकती है। इस टीम को हल्के में ना लेने की एक और बड़ी वजह है, आईपीएल में विंडीज़ खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन। मतलब भारतीय हालातों से वह भली-भांति वाकिफ़ हैं। एक नज़र ऐसे ही बड़े आईपीएल प्लेयर्स पर।

क्रिस गेल - फिलहाल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले गेल आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं।

गेल ने 46.36 की औसत से 3199 रन बनाए हैं (82 मैचों में)..स्ट्राइक रेट 153.42 की रही और इसमें 5 शतक और 18 अर्धशतक शामिल हैं। इनका बल्ला चला तो मैदान पर मौजूद खिलाड़ी भी महज दर्शक की भूमिका में नजर आएंगे।

ड्वेन ब्रावो - चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछले 8 सीजन खेलने वाले ब्रावो ने 91 मैचों में 1163 रन 24.74 की औसत से बनाए। स्ट्राइक रेट 126.42 का रहा। इसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं। गेंदबाज़ी में ब्रावो ने 105 विकेट 21.53 की औसत और 8.07 की इकॉनमी से लिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेंड्ल सिमन्स - इन्हें फ़्लेचर के चोटिल होने पर टीम में शामिल किया गया है। पिछले दो सीज़न सिमन्स ने मुंबई इंडियन्स के लिए खेले और उनकी जीत में अहम भूमिका निभाई। सिमन्स ने 21 आईपीएल मैचों में 934 रन 49.15 की औसत से बनाए। स्ट्राइक रेट 127.59 की रही और इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 9 अर्धशतक लगाए।

इसके अलावा भी सैमी, बद्री, आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं और अगर विंडीज़ टीम को सेमीफ़ाइनल में हराना है तो इन खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा।