Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कप्तान के रूप में करियर और बड़ा कर सकते हैं धोनी : चैपल

कप्तान के रूप में करियर और बड़ा कर सकते हैं धोनी : चैपल

ऑस्ट्रलियाई पत्रकार सैम फ़ेरिस के साथ धोनी (फाइल फोटो )

नई दिल्ली:

वर्ल्ड टी-20 से सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक ऑस्ट्रलियाई पत्रकार (सैम फ़ेरिस) के सवाल और धोनी के जवाब के बाद माही को लेकर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयन चैपल ने बयान दिया है कि जिस तरह एमएस धोनी ने वल्ड टी20 में प्रदर्शन किया, वे बतौर कप्तान अपना करियर और बड़ा कर सकते हैं।

टी-20 में अच्छे फार्म में रहे धोनी
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयन चैपल कहते हैं कि भारतीय टीम इस बात से जरूर खुश होगी कि उन्होंने सेमीफाइनल में 192 (192/2) का स्कोर खड़ा किया। espncricinfo.com को दिए गए इंटरव्यू में चैपल कहते हैं, "मुझे लगता है कि वे (एमएस धोनी) टी-20 में अच्छे फ़ॉर्म में थे। मतलब खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर उन्होंने वर्ल्ड टी20 में बहुत अच्छी कप्तानी की।"

मदद न मिले तो नियंत्रण खो देते हैं जडेजा
लेकिन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज चैपल (72 साल, 75 टेस्ट, 5345 रन, 14 शतक) बांए हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा की आलोचना करते भी नजर आए। चैपल ने कहा, "पिच पर मदद मिले तो जडेजा नियंत्रण बनाते नज़र आते हैं, लेकिन मदद नहीं मिले तो खुद नियंत्रण खो देते हैं।" जडेजा ने वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ सेमीफाइनल में 4 ओवर में 12 रन प्रति ओवर की दर से 48 रन खर्चे और कोई विकेट हासिल नहीं कर सके।  

दरअसल बातों ही बातों में (सैम फ़ेरिस और धोनी के बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस) कप्तान धोनी ने यह भी इशारा जरूर किया कि वे हाल में रिटायरमेंट जैसा कोई फैसला नहीं करने वाले। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार से पूछा था कि क्या वे 2019 का वर्ल्ड कप खेल सकते हैं? उन्होंने पत्रकार के हां कहने पर कहा था कि पत्रकार को उनका जवाब मिल गया होगा। फिलहाल 34 साल के एमएस धोनी के फ़ैन्स के लिए यह अटपटा लग सकता है, लेकिन बात क्रिकेट की हो और क्रिकेट में धोनी की हो तो कुछ भी नामुमकिन नहीं कहा जा सकता।