आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप : महिला क्रिकेट मैच पहली बार होंगे 'लाइव' टेलीकास्ट

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप : महिला क्रिकेट मैच पहली बार होंगे 'लाइव' टेलीकास्ट

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

आईसीसी ने वर्ल्ड टी20 कप में महिला क्रिकेट का पहली बार टीवी पर लाइव प्रसारण करने का फैसला किया है। टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार महिलाओं के मैच टेलिविजन पर लाइव दिखाए जाएंगे। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने कुछ दिन पहले ही महिलओं के मैचों के टीवी पर लाइव प्रसारण की सिफारिश की थी।

आईसीसी टीवी महिलाओं के मैचों का प्रसारण करेगी जबकि ग्लोबल पार्टनर स्टार स्पोर्टस इन मैचों का प्रसारण दुनियाभर में करेगी। इससे पहले खेले गए 4 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के महिलाओं के सेमीफाइनल और फाइनल मैचों का ही लाइव प्रसारण होता आया है। माना जा रहा है कि इससे महिला क्रिकेट को पॉपुलर बनाने में काफी मदद मिलेगी।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष डेव रिचर्ड्सन ने कहा, 'आईसीसी पुरुषों और महिलाओं के क्रिकेट को बढ़ावा देने को प्रतिबद्ध है। महिला क्रिकेट साल दर साल तरक्की कर रहा है और टीमें अच्छा क्रिकेट खेल रही हैं। इसी कड़ी में भारत में हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के 13 मैचों का लाइव प्रसारण किया जाएगा। इससे महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महिलाओं के मैच 15 मार्च से 3 अप्रैल के बीच पुरुषों के मैच के साथ ही खेले जाएंगे। इंग्लैंड महिला टीम ने आईसीसी वर्ल्ड टी20 का पहला खिताब जीता था। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने वेस्ट इंडीज़, कोलंबो और ढाका में हुए तीनों टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीते हैं।