NDTV Khabar

माइंड गेम शुरू : वकार ने कहा, टीम इंडिया पर होगा दबाव

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
माइंड गेम शुरू : वकार ने कहा, टीम इंडिया पर होगा दबाव

वकार यूनुस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

ईडन गार्डन्स पर मैच से पहले दोनों ही टीमों के दिग्गज अब तक संभलकर बयानबाज़ी करते नज़र आ रहे थे, लेकिन पाकिस्तान के कोच वकार यूनुस ने महामुक़ाबले से पहले खुलकर कहा, "आमतौर पर पाकिस्तान टीम दबाव में होती है लेकिन ये पहला मौक़ा है जब भारतीय टीम दबाव में होगी और हम इसका फ़ायदा उठाएंगे।"

उनका मानना है कि टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान की जीत और पहले मैच में भारत की हार से टूर्नामेंट का समीकरण बदल गया है। इसलिए उनके मुताबिक दबाव मेज़बान टीम इंडिया पर ही होगा।

पाकिस्तान के कोच और पूर्व तेज़ गेंदबाज़ वकार (87 टेस्ट में 373 विकेट और 262 वनडे में 416 विकेट) ये भी कहते हैं कि ईडन गार्डन्स पर उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। पाकिस्तान को इस मैदान पर लिमिटेड ओवर के गेम में कभी भी भारत से हार सामना नहीं करना पड़ा। उनका मानना है कि ये फ़ैक्टर पाकिस्तान के पक्ष में जाएगा।

टिप्पणियां

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 789 विकेट लेने वाले पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज वकार यूनुस ने ये भी कहा कि जहां तक तेज़ गेंदबाज़ी की बात है तो उनकी टीम के गेंदबाज़ लगातार 140 से 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद फेंक सकते हैं। उनके मुताबिक गेंदबाज़ी के इस पहलू में पाकिस्तान भारत से बेहतर है और इसलिए भी भारत पर दबाव ज़्यादा होगा।


पिछले मैच में पाकिस्तान के कप्तान शाहिद आफ़रीदी ने 19 गेंदों 49 रनों की पारी खेली थी। उनके मुताबिक एक पारी अच्छी खेलकर आफ़रीदी फ़ॉर्म में आ गए हैं और इससे उनकी टीम की बल्लेबाज़ी को लेकर जो थोड़ी फ़िक्र थी वो मसला सुलझता दिख रहा है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement