ICC वर्ल्ड टी20 के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम में मोर्केल बंधुओं को नहीं मिली जगह

ICC वर्ल्ड टी20 के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम में मोर्केल बंधुओं को नहीं मिली जगह

मोर्ने मोर्कल (फाइल फोटो)

जोहानिसबर्ग:

दक्षिण अफ्रीका ने भारत में अगले महीने होने वाली आईसीसी विश्व टी20 चैंपियनशिप के लिए चोटिल तेज गेंदबाज डेल स्टेन को अपनी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है, लेकिन मोर्कल बंधुओं को टीम में जगह नहीं मिली। फाफ डु प्लेसिस टीम के कप्तान हैं।

स्टेन का कंधा चोटिल है और उन्हें फिट होने की स्थिति में ही टीम में बनाए रखा जाएगा। स्टेन के साथी तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल को हालांकि टीम में नहीं लिया गया है। उनके बड़े भाई आलराउंडर एल्बी मोर्कल भी टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे।

दक्षिण अफ्रीका ने अपने उन्हीं खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया है, जिन्होंने पिछले साल भारत और बांग्लादेश में टी20 सीरीज जीती थी। उसने 2014 विश्व टी20 चैंपियनशिप में खेलने वाले दस खिलाड़ियों को टीम में रखा है।

तेज गेंदबाज काइल एबोट और कैगिसो रबादा, बल्लेबाज रिली रोसो तथा ऑलराउंडर क्रिस मौरिस और डेविड वीज पहली बार विश्व टी20 चैंपियनशिप में भाग लेंगे। विश्व टी20 में दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और क्वालीफायर टीम के साथ एक ग्रुप में रखा गया है।

दक्षिण अफ्रीका का पहला मैच 18 मार्च को मुंबई में इंग्लैंड से होगा। दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फॉफ डु प्लेसिस (कप्तान), काइल एबॉट, हाशिम अमला, फरहान बेहारदीन, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, जेपी डुमिनी, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, आरोन फैंगिसो, कागिसो रबादा, रिली रोसो, डेल स्टेन, डेविड वीज।