पाकिस्तान क्रिकेट टीम की वतन वापसी : लाहौर में एयरपोर्ट पर 'शेम-शेम' के नारे लगे

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की वतन वापसी : लाहौर में एयरपोर्ट पर 'शेम-शेम' के नारे लगे

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान टीम वर्ल्ड टी-20 से बाहर होने के बाद टुकड़ियों में वतन लौटी। अलग-अलग बैच में खिलाड़ी लाहौर और कराची एयरपोर्ट पर उतरे। इन टुकड़ियों में कप्तान शाहिद आफ़रीदी शामिल नहीं थे। इन दोनों जगहों पर फ़ैन्स अपनी टीम से बेहद नाराज़ नज़र आए।

लाहौर के अल्लामा इकबाल एयरपोर्ट पर मोहम्मद हफीज़, मो इरफ़ान, उमर अकमल, वहाब रियाज़, अहमद शहज़ाद के साथ पाकिस्तानी दल आया तो फ़ैन्स 'शेम शेम' के नारे लगाते नज़र आए। एशिया कप और वर्ल्ड टी20 में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वहां फ़ैन्स के इस तरह के रवैये की आशंका भी जताई जा रही थी।

अफरीदी दुबई में रुके    
कप्तान अफ़रीदी ने फिलहाल कुछ दिनों तक दुबई में ही रहने का फैसला किया है। जाहिर तौर पर पाकिस्तानी फ़ैन्स उनसे भी खफा हैं। पाकिस्तान की टीम को वर्ल्ड टी-20 में ग्रुप के चार में से तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान टीम को बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल हुई लेकिन भारत, न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे हार का मुंह देखना पड़ा।        

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोहम्मद हफीज पर चोट लगने का बहाना बनाने का आरोप    
कुछ आलोचकों ने तो मोहम्मद हफीज़ पर चोट लगने का बहाना करने का भी आरोप लगाया। लेकिन हफीज़ ने कहा कि सिर्फ दिमाग से बीमार लोग ही ऐसे आरोप लगा सकते हैं। उन्होंने बताया कि उनके पास एमआरआई रिपोर्ट भी है जिससे साबित होता है कि वे चोटिल थे। उन्होंने यह भी कहा कि वे सच्चे देशभक्त पाकिस्तानी हैं और हमेशा अपने देश के लिए खेलते हैं।

घुटने में चोट की वजह से मो हफीज़ ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे। जबकि बांग्लादेश के खिलाफ वे अपनी टीम के टॉप स्कोरर रहे (42 गेंदों पर 64 रन) और भारत के खिलाफ सातवें नंबर पर आकर नाबाद 5 रन बनाए थे।