NDTV Khabar

हफीज, शहजाद के बाद अफरीदी का 'तूफान', पाकिस्‍तान 55 रन से जीता

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हफीज, शहजाद के बाद अफरीदी का 'तूफान', पाकिस्‍तान 55 रन से जीता

शाहिद अफरीदी ने मात्र 19 गेंदों पर 49 रनों की तूफानी पारी खेली।

कोलकाता :

वर्ल्ड कप टी-20  में पाकिस्तान की टीम ने जीत के साथ शुरुआत की है। ईडन गार्डंस पर अपने शुरुआती मुकाबले ने टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों क्षेत्रों में जोरदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 55 रनों से हराया।

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पाक टीम ने अहमद शहजाद और मो. हफीज के बेहतरीन अर्धशतक और कप्‍तान शाहिद अफरीदी के तूफानी 49 रनों की मदद से निर्धारित 20 ओवर्स में पांच विकेट पर 201 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश टीम को पहले ही ओवर में सौम्य सरकार का विकेट गंवाना पड़ा। इसके बाद भी नियमित अंतराल में टीम के विकेट गिरते रहे और 20 ओवर में टीम 6 विकेट पर 146 रन ही बना सकी।

पढ़ें : टी-20 वर्ल्ड कप में नौ साल से नहीं टूट पाया है बल्लेबाजी का यह रिकॉर्ड...

साकिब का अर्धशतक काम नहीं आया
बांग्लादेश टीम के लिए साकिब अल हसन ने सबसे अधिक 50 रन बनाए। उनके अलावा तमीम इकबाल ने 24 और शब्बीर रहमान ने 25 रन का योगदान दिया, लेकिन ये कोशिशें टीम को जीत दिलाने के लिहाज से नाकाफी साबित हुईं। शानदार फॉर्म में चल रहे महमूदुल्लाह (4) का सस्‍ते में आउट होना बांग्लादेश की टीम को भारी पड़ा। पाकिस्‍तान के लिए मो. आमिर और अफरीदी ने दो-दो विकेट हासिल किए। इरफान और इमाद वासिम को एक-एक विकेट मिला।


पाकिस्‍तान टीम ने बनाए 201 रन
इससे पहले पाकिस्‍तानी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 201रन बनाए। टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी चुनी। तीसरे ही ओवर में टीम को पहला झटका लगा जब शर्जील खान को अराफत अली ने बोल्ड आउट कर दिया। शर्जील ने 18 रन बनाए।

पढें : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के लिए इसलिए खास है 16 मार्च का दिन...

हफीज, शहजाद और अफरीदी चमके
इसके बाद अहमद शहजाद और मो. हफीज ने दूसरे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की। अहमद शहजाद (52) आउट होने वाले दूसरे बल्‍लेबाज रहे।पाक टीम का तीसरा विकेट हफीज (64रन, 42 गेंद, सात चौके व दो छक्के) के रूप में गिरा, अराफात सनी की गेंद पर सौम्‍य सरकार ने उनका शानदार तरीके से कैच लपका।  चौथे विकेट के रूप में उमर अकमल बिना कोई रन बनाए आउट हो गए।

केवल 19 गेंदों पर 49 रन बना गए अफरीदी
पाक टीम के कप्‍तान अफरीदी ने मात्र 19 गेंदों पर 49 रन की पारी खेली। वे केवल एक रन के अंतर से अर्धशतक चूक गए और पारी के आखिरी ओवर में आउट हुए। बूम-बूम अफरीदी ने अपनी आतिशी पारी में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करते हुए चार चौके और इतने ही छक्के लगाए। शोएब मलिक 15 और इमाद वसीम बिना कोई रन बनाए नाबाद रहे। बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद और अराफात सनी ने दो-दो विकेट लिए।

पढें : टी-20 वर्ल्ड कप : यह पहली बार है जब टीम इंडिया अपना पहला मैच हारी

टीमें इस प्रकार थीं: बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), अराफात सनी, महमूदुल्लाह, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, शब्बीर रहमान, अबु हैदेर, नूरूल हसन, अल अमीन हुसैन, नासिर हुसैन, साकिब अल हसन, तमीम इकबाल, तस्कीन अहमद, मोहम्मद मिथुन और मुस्तफिजुर रहमान।

पाकिस्तान: शाहिद अफरीदी (कप्तान), मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद इरफान, शारजील खान, वहाब रियाज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद समी, खालिद लतीफ, मोहम्मद आमिर, उमर अकमल, सरफराज अहमद, इमाद वसीम, अनवर अली और खुर्रम मंजूर।

टिप्पणियां

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement